अगले वर्ष के लोकसभा चुनाव में भाजपा की होगी हार: अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा, "भाजपा दक्षिण भारत से गायब हो गई है, यह पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा और झारखंड के पूर्वी राज्यों में भी सत्ता में नहीं है. यह केवल समय की बात है, पार्टी को हरा दिया जाएगा."

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि भाजपा दक्षिण भारत से गायब हो गई है. (फाइल)
कोलकाता :

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को दावा किया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार इस बात की गवाही है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी की हार होगी. पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्धमान जिले के रैना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि लोकतंत्र में अंतिम निर्णय जनता का होता है, जो चुनाव परिणामों से स्पष्ट है. 

तृणमूल कांग्रेस के सांसद बनर्जी ने कहा, "भाजपा दक्षिण भारत से गायब हो गई है ... यह पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा और झारखंड के पूर्वी राज्यों में भी सत्ता में नहीं है ... यह केवल समय की बात है, पार्टी को हरा दिया जाएगा."

कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में, कांग्रेस ने 135 सीटें जीतीं, जबकि सत्तारूढ़ भाजपा ने 66 सीटें हासिल कीं. उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार 2021 के विधानसभा चुनाव में हारने के बाद से पश्चिम बंगाल के लिए धनराशि रोक रही है. 

राशि जारी नहीं की गई : बनर्जी 

बनर्जी ने कहा कि टीएमसी सांसदों ने 100 दिन की रोजगार योजना के तहत देय धनराशि जारी करने के लिए केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री से मुलाकात की, इसके बावजूद अभी तक राशि जारी नहीं की गई है. 

'1.15 लाख करोड़ रुपये बकाया'

उन्होंने दावा किया कि केंद्र से राज्य का 1.15 लाख करोड़ रुपये बकाया है. डायमंड हार्बर के सांसद बनर्जी ने कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो वह लंबित धन के लिए नई दिल्ली में कृषि भवन के बाहर बंगाल के लोगों के धरने का नेतृत्व करेंगे. 

ये भी पढ़ें :

* रूस से आ रहा सस्ता तेल, 2 भारतीय रिफाइनरी कर रही हैं खेल: TMC सांसद जवाहर सरकार का आरोप
* रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती पर कोलकाता पहुंचे अमित शाह, TMC ने अमर्त्य सेन को लेकर साधा निशाना
* विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में नीतीश कुमार, ओडिशा CM के बाद शरद पवार और उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलाकात

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप
Topics mentioned in this article