महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव : बीजेपी-शिवसेना गठबंधन का बड़ी जीत का दावा

राज्य के 16 जिलों में फैली 547 ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए रविवार को मतदान हुआ था जिसमें 76 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. ये चुनाव गैर दलीय आधार पर हुए थे. वोटों की गिनती सोमवार को हुई.

Advertisement
Read Time: 5 mins

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं.

मुंबई:

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने सोमवार को दावा किया कि उनकी पार्टी द्वारा समर्थित 259 उम्मीदवारों और शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट द्वारा समर्थित 40 उम्मीदवारों ने राज्य में हाल में हुए ग्राम पंचायत के चुनावों में सरपंच पद पर जीत हासिल की है.

राज्य के 16 जिलों में फैली 547 ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए रविवार को मतदान हुआ था जिसमें 76 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. ये चुनाव गैर दलीय आधार पर हुए थे. वोटों की गिनती सोमवार को हुई. ग्राम पंचायतों के चुनाव के अलावा, ग्राम सरपंचों के पद के लिए प्रत्यक्ष चुनाव भी हुए.

बावनकुले ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समर्थित 259 उम्मीदवारों को सरपंच के रूप में चुना गया है. पूर्व मंत्री ने आगे दावा किया कि बीजेपी के सहयोगी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट द्वारा समर्थित 40 उम्मीदवारों को भी सरपंच के रूप में चुना गया है.

उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर, नवनिर्वाचित सरपंचों में से 50 प्रतिशत से अधिक शिंदे-बीजेपी गठबंधन के समर्थक हैं. बावनकुले ने कहा, "ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों ने आज महाराष्ट्र के शिंदे-फडणवीस सरकार में विश्वास की पुष्टि की है."

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं, जिसने जून के अंत में सत्ता संभाली थी. इससे पहले शिवसेना के 39 अन्य विधायकों के साथ, एकनाथ शिंदे ने पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह कर दिया था और जून में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी.