बीजेपी ने विवादास्पद टिप्पणी पर बंगाल के नेता को पार्टी पद से हटाया

हाजरा को पद से हटाने को पार्टी के भीतर असंतुष्टों के लिए संगठनात्मक अनुशासन पर कायम रहने और नेतृत्व के रुख पर चलने के संदेश के रूप में देखा जा रहा है. वह पार्टी का अनुसूचित जाति चेहरा थे और उन्हें 2020 में वरिष्ठ पद दिया गया था. उन्हें 2023 में एक और कार्यकाल दिया गया था. उन्हें बिहार में पार्टी का सह-प्रभारी भी बनाया गया था.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (Bjp) अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के नेता अनुपम हाजरा को पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पद से हटा दिया. पूर्व लोकसभा सदस्य हाजरा पिछले कुछ समय से राज्य में पार्टी की कार्यप्रणाली के आलोचक रहे हैं. भाजपा का यह निर्णय ऐसे दिन आया जब नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह कई राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए कोलकाता में थे.

सितंबर में हाजरा ने यह सुझाव देकर सुर्खियां बटोरीं कि तृणमूल कांग्रेस के "भ्रष्ट" नेता, जो सीबीआई या प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सम्मन की उम्मीद कर रहे हैं, उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क करना चाहिए. पार्टी के खिलाफ तृणमूल के "वॉशिंग मशीन" आरोपों की पृष्ठभूमि में, पार्टी की राज्य इकाई ने टिप्पणी से खुद को दूर कर लिया. 

"आप मेरे फेसबुक पेज पर जा सकते हैं और मुझसे संपर्क कर सकते हैं. यदि आपको आगे आने और भाजपा में शामिल होने के बारे में बात करने में शर्म आती है, तो आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं और मुझे अपनी इच्छा बता सकते हैं. हम देखेंगे कि आपकी सेवाओं का उपयोग कैसे किया जा सकता है. हाजरा को एक वीडियो में यह कहते हुए सुना गया था जो व्यापक रूप से वायरल हुआ था. 

ये भी पढ़ें:- 

राम मंदिर परिसर हरा-भरा, 'आत्मनिर्भर' होगा: ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल की एयरस्ट्राइक में हमास चीफ Yahya Sinwar की मौत, IDF ने किया दावा
Topics mentioned in this article