'भगवान' के दर पर लाचार हैं मरीज...OPD सेवा ठप होने की वजह से बढ़ी मुश्किलें

पूर्व सांसद विनायक राउत ने याचिका दायर कर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के सांसद नारायण राणे को 12 सितंबर के दिन पेश होने के लिए कहा गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मुंबई:

बॉम्बे हाई कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद नारायण राणे को समन जारी किया है. कोर्ट की तरफ से समन रत्नगीरी - सिंधुदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव रद्द करने की याचिका पर जारी हुआ है. पूर्व सांसद विनायक राउत ने याचिका दायर कर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के सांसद नारायण राणे को 12 सितंबर के दिन पेश होने के लिए कहा गया है.

क्या है मामला

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में  रत्नगीरी - सिंधुदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र से नारायण राणे ने जीत हासिल की थी. पूर्व सांसद विनायक राउत ने कोर्ट में अर्जी लगाते हुए कहा कि चुनाव जीतने के लिए गड़बड़ी की गई और भ्रष्टाचार हुआ. इसलिए पूरे मामले की जांच के लिए एक स्वतंत्र जांच समिति बनाई जाएं. इसी जांच समिति की मांग के लिए उन्होंने कोर्ट में अर्जी लगाई थी. इसी मामले में दूसरा पक्ष भी जानने के लिए बीजेपी सांसद नारायण राणे को समन किया गया.

Advertisement

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नजदीक

लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले महायुति गठबंधन को राज्य की 48 संसदीय सीटों में से महज 17 पर जीत हासिल हुई थी. इन चुनावों में भाजपा की सीटों की संख्या घटकर नौ हो गई जो पांच साल पहले 23 थी. महायुति गठबंधन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) गुट भी शामिल हैं. वहीं, महा विकास आघाडी (एमवीए) ने लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र की 30 सीटों पर कब्जा किया था. एमवीए में कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और राकांपा (शरदचंद्र पवार) शामिल हैं. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव भी बेहद नजदीक है. महाराष्ट्र में 2019 में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने राज्य की 288 सीटों में से 104 पर जीत दर्ज की थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
America हो या Russia, Israel हो या Palestine सबका सर्वोच्च सम्मान मोदी को मिलने के पीछे क्या है वजह?