Watch Video: अध्यक्ष जी... देखिए जब लोकसभा में बांसुरी ने मां सुषमा स्वराज स्टाइल में दिया भाषण

Bansuri Swaraj Lok Sabha Bhashan: संसद में बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj) का अंदाज और हालभाव बिल्कुल वैसे ही हैं, जैसे एक वक्त में उनकी मां सुषमा स्वराज के होते थे. जब भी वह अपनी बात रखती हैं, तो हमेशा दिग्गज नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) की याद दिला देती हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
लोकसभा में बांसुरी स्वराज का मां सुषमा स्वराज का स्टाइल.
नई दिल्ली:

नई दिल्ली सीट से जीतकर पहली बार संसद पहुंचीं बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj) ने सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान लोकसभा में अपना पहला भाषण दिया. अपने संबोधन में उन्होंने जहां आपातकाल को लेकर कांग्रेस को घेरा, वहीं पानी-पानी हुई दिल्ली को लेकर आप सरकार पर वार किया. वह पीएम मोदी का जमकर बचाव करती नजर आईं. बांसुरी के इस भाषण में दिवंगत बीजेपी नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) की झलक देखने को मिली. अपनी मां की तरह बांसुरी का भाषण भी संस्कृतनिष्ठ और अच्छी हिंदी के शब्दों से भरा हुआ है. सुषमा स्वराज की तरह ही उसी दमदार अंदाज में वह अपनी बात सदन में रखती नजर आईं. 

ये भी पढे़ं-आपने सारी मूर्तियां मेरे गेट पर रखवा दी हैं... राज्यसभा में जब भिड़े खरगे और रिजिजू

बांसुरी स्वराज का भाषण देने का अंदाज काफी हद तक अपनी मां से मिलता जुलता है. सोमवार को लोकसभा के पहले भाषण में उन्होने सुषमा की तरह महाभारत के उद्धरणों का जिक्र किया.   

Advertisement

बांसुरी का सुषमा स्वराज वाला अंदाज

लोकसभा में उनके तेवर आज बिल्कुल सुषमा स्वराज जैसे ही लगे. बिल्कुल उसी अंदाज में उंगली ऊपर उठाकर बांसुरी मुद्दों पर मुखरता से बोल रहीं थीं, जैसे कभी इसी सदन में उनकी मां सुषमा स्वराज बोला करती थीं. उन्होंने अपना भाषण सुषमा स्वराज की तरह ही आदर्णीय अध्यक्ष जी कहकर शुरू किया. उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर की तरफ से पेश राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का समर्थन करती हैं. इतने अहम मुद्दे पर उनको विचार रखने का मौका देने के लिए उन्होंने अपनी पार्टी और अध्यक्ष ओम बिरला का धन्यवाद किया.

Advertisement

"इस सरकार की कथनी और करनी में अंतर नहीं"

बांसुरी स्वराज ने कहा कि एक दशक में पहली बार ऐसी सरकार आई है, जिसकी कथनी और करनी में अंतर नहीं है. जो कहा वो ही  किया. धारा 370 हटाई, भव्य राममंदिर का निर्माण किया, सीएए लेकर आए और वन रैंक वन पेंशन लेकर आए. मेक इन इंडिया की नींव रखी. पिछले दस सालों में मोदी सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था को इतना सशक्त किया कि हम 11वीं की जगह 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनें.

Advertisement

राष्ट्रपति का अभिभाषण ऐतिहासिक क्यों, बांसुरी ने बताया

उन्होंने कहा कि ये अभिभाषण ऐतिहासिक है, क्यों कि इसमें एक दशक के मोदी सरकार के अद्वितीय कार्यों का चित्रण ही नहीं बल्कि आने वाले स्वर्णिम काल यानी विकसित भारत के संकल्प का उद्घोष भी है. मोदी जी की जनकल्याणकारी योजनाओं का असर और उनके विकसित भारत के विजन के प्रति जनता का जो विश्वास था उसी के कारण जनता ने एनडीए को पूर्ण बहुमत का जनादेश दिया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India