BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी को फिर अस्पताल में कराया गया भर्ती

लालकृष्ण आडवाणी को दिल्ली एम्स से 27 जून को डिस्चार्ज किय गया था. उन्हें उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के कारण अस्पातल में भर्ती कराया गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को बुधवार रात यहां अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूत्रों ने यह जानकारी दी. कुछ दिन पहले 96 वर्षीय पूर्व उपप्रधानमंत्री को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले जाया गया था. उन्हें एम्स में एक रात रखने के बाद छुट्टी दे दी गई थी.

अस्पताल के एक सूत्र ने बताया, ‘‘आडवाणी की हालत स्थिर है और उन्हें निगरानी में रखा गया है. उन्हें न्यूरोलॉजी के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. विनीत सूरी की निगरानी में भर्ती कराया गया है.''

सूत्रों ने बताया कि आडवाणी को रात लगभग नौ बजे भर्ती कराया गया.

बता दें, लालकृष्ण आडवाणी को दिल्ली के एम्स से 27 जून को डिस्चार्ज किया गया था. उन्हें उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के कारण अस्पातल में भर्ती कराया गया था.अचानक तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. लालकृष्ण आडवाणी को जरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था.

जानकारी के मुताबिक, लालकृष्ण आडवाणी उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं. इस वजह से घर पर ही उनका समय-समय पर चेकअप किया जाता है. लेकिन अचानक उन्हें कुछ दिक्कत महसूस हुई, जिसके चलते उन्हें दिल्ली एम्स लाया गया था.

बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी को 30 मार्च 2024 को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है. उन्होंने इसके लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया था.

इस दौरान उन्होंने कहा था कि यह न केवल उनका, बल्कि उनके आदर्शों और सिद्धांतों का भी सम्मान है. इससे पहले साल 2015 में लालकृष्ण आडवाणी को देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा गया था.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Topics mentioned in this article