"मुझे इसके लिए खेद है...": ममता बनर्जी को लेकर दिए गए बयान पर BJP नेता दिलीप घोष

बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने (Dilip Ghosh On Mamata Banerjee) मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के बांग्ला भाषा में दिए गए एक नारे का मजाक उड़ाया था जिसका अर्थ है ‘बंगाल अपनी बेटी को ही चाहता है’.

Advertisement
Read Time: 3 mins
दिलीप घोष ने अपने विवादित बयान पर जताया दुख.
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Dilip Ghosh On Mamata Banerjee) को लेकर दिए गए अपने विवादास्पद बयान पर बुधवार को खेद जताया. घोष के मुख्यमंत्री के संबंध में दिए बयान से विवाद खड़ा हो गया था और बीजेपी ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. घोष को एक कथित वीडियो क्लिप में बनर्जी की पारिवारिक पृष्ठभूमि का मजाक उड़ाते हुए सुना गया था. बीजेपी नेता ने कहा कि उनकी पार्टी और अन्य लोगों को उनके शब्दों के चयन पर आपत्ति है. उन्होंने कहा, "अगर ऐसा है तो मुझे इसके लिए खेद है."

"मेरी ममता से निजी दुश्मनी नहीं"

तृणमूल कांग्रेस ने घोष की टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. पार्टी ने आरोप लगाया कि घोष के बयान से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है. पूर्व प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष घोष ने कहा कि उनकी मुख्यमंत्री से कोई निजी दुश्मनी नहीं है. उन्होंने कहा, "पहली बार नहीं है कि मेरे बयानों पर विवाद खड़ा हुआ है, क्योंकि मैं गलती करने वालों के मुंह पर अपनी बात कहता हूं."उन्होंने दावा किया कि उन्होंने केवल बनर्जी के राजनीतिक बयानों का विरोध किया था. 

Advertisement

महिला सम्मान पर क्या बोले दिलीप घोष?

हालांकि, दिलीप घोष ने यह भी कहा कि उनकी टिप्पणियों पर महिला सम्मान की बात उठी है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और उनके पिता शिशिर अधिकारी के खिलाफ अपमानजनक बात कही है, तो क्या उनका अपमान नहीं है? दिलीप घोष ने दुर्गापुर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "क्या शुभेंदु केवल इसलिए सम्मान की अपेक्षा नहीं कर सकते क्योंकि वह पुरुष हैं?"

बीजेपी ने दिलीप घोष से मांगा स्पष्टीकरण

बीजेपी ने मेदिनीपुर से निवर्तमान सांसद दिलीप घोष को इस चुनाव में बर्द्धमान-दुर्गापुर संसदीय क्षेत्र से मैदान में उतारा है. उन्होंने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के बांग्ला भाषा में दिए गए एक नारे का मजाक उड़ाया था जिसका अर्थ है ‘बंगाल अपनी बेटी को ही चाहता है'. बीजेपी नेता दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री बनर्जी के संदर्भ में कहा, "जब वह गोवा जाती हैं तो कहती हैं कि गोवा की बेटी हैं. त्रिपुरा में वह खुद को त्रिपुरा की बेटी बताती हैं. पहले वह स्पष्ट करें......."

बीजेपी प्रवक्ता सामिक भट्टाचार्य ने कहा कि उनकी पार्टी महिलाओं के बारे में और एक मुख्यमंत्री के बारे में इस तरह के बयान का समर्थन नहीं करती और इसलिए घोष से स्पष्टीकरण मांगा गया है. 

ये भी पढ़ें-भाजपा की सूची: बंगाल के पूर्व न्यायाधीश, संदेशखाली ‘पीड़िता', दिलीप घोष लोकसभा उम्मीदवारों में शामिल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में बड़े स्वास्थ्य घोटाले की आशंका, बिना Budget आवंटन के 660 Crore की ख़रीद | Congress