लुधियाना जेल के अंदर कैदियों की बर्थडे पार्टी, वीडियो सामने आने के बाद मामले की जांच का आदेश

सोशल मीडिया पर साझा किए गए क्लिप में कैदियों का एक गुट हाथ में गिलास लिए और पकौड़े खाते हुए दिख रहा, वे ‘‘मणि वीरे दा अज बड्डे है’’ गाते हुए भी सुने गए.

Advertisement
Read Time: 23 mins
लुधियाना:

लुधियाना केंद्रीय जेल के भीतर कैदियों का जन्मदिन का जश्न मनाने का एक वीडियो ऑनलाइन सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. गुरुवार को सोशल मीडिया पर साझा किए गए क्लिप में कैदियों का एक समूह हाथ में गिलास लिए और पकौड़े खाते दिख रहा है. वहीं कैदी ‘‘मणि वीरे दा अज बड्डे है (आज मणि भाई का जन्मदिन है)'' गाते भी सुने गए. ये सभी कैदी अरुण कुमार उर्फ मणि राणा का जन्मदिन मना रहे थे. वह हिमाचल प्रदेश के 2019 के लूट के एक मामले में विचाराधीन कैदी है.

जेल अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने राणा के कब्जे से वीडियो रिकॉर्ड करने और अपलोड करने के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन जब्त कर लिया है. उन्होंने बताया कि हालांकि, फोन टूटा मिला और फोन का डेटा अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है.

अधिकारियों ने कहा कि राणा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, साथ ही 10 अन्य कैदियों की भी पहचान की गई है और स्थानीय पुलिस थाने को शिकायत भेज दी गई है.

Advertisement

सहायक पुलिस आयुक्त (लुधियाना पूर्व) गुरदेव सिंह ने कहा कि वायरल क्लिप में पहचाने गए सभी 11 कैदियों के खिलाफ जेल अधिनियम की धारा 52 ए (जेल मानदंडों का उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Advertisement

घटना को गंभीरता से लेते हुए महानिरीक्षक (जेल) आर के अरोड़ा ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि उपमहानिरीक्षक (DIG), पटियाला रेंज, सुरिंदर सिंह सैनी घटना की पूरी जांच करेंगे.

Advertisement

यह पहली बार नहीं है कि पंजाब की जेल गलत कारणों से खबरों में हैं. पिछले साल राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने कहा था कि जेल सुरक्षा में सुधार की जरूरत है क्योंकि अपराधी जेलों के अंदर बैठकर रैकेट चला रहे हैं.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?
Topics mentioned in this article