Bijbehara Seat Elections Results Live : बिजबेहरा सीट से मेहबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने कबूल की हार

इल्तिजा मुफ्ती जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी हैं.चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की थी, जिनमें 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान संपन्न हुआ.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बिजबेहरा पीडीपी की परंपरागत सीट रही है लेकिन जम्मू-कश्मीर 2024 विधानसभा चुनावों के रुझानों को देखते हुए लग रहा है कि इल्तिजा मुफ्ती इस सीट को नहीं बचा पाएंगी और अब उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए अपनी हार कबूल कर ली है. उन्होंने लिखा, "मैं लोगों के वर्डिक्ट को स्वीकार करती हूं. बिजबेहरा में सभी से मुझे जो प्यार और स्नेह मिला, वह हमेशा मेरे साथ रहेगा. इस अभियान के दौरान कड़ी मेहनत करने वाले पीडीपी कार्यकर्ताओं का आभार".

इस सीट पर 2014 के चुनाव में अब्दुल रहमान भट्ट का मुकाबला बशीर अहमद शाह के साथ हुआ था. अब्दुल रहमान भट्ट को पिछले चुनाव में जीत मिली थी. उन्हें  23581 वोट मिले थे. वहीं बशीर अहमद शाह को 20713 वोट मिले थे. 

स्कोर कार्ड 

  • कांग्रेस-एनसी गठबंधन - 53 सीटों परआगे
  • बीजेपी - 26 सीटों पर आगे
  • पीडीपी - 3
  • अन्य - 8 सीटों पर आगे
पीडीपीनेशनल कॉन्फ्रेंसरुझान
इल्तिजा मुफ्तीवशीर अहमद शाह वीरीवशीर अहमद शाह वीरी आगे

इल्तिजा मुफ्ती जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी हैं.चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की थी, जिनमें 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान संपन्न हुआ. मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. चुनाव आयोग के मुताबिक, जम्मू और कश्मीर में 90 निर्वाचन क्षेत्रों में 87.09 लाख मतदाता हैं, जिनमें 42.6 लाख महिलाएं हैं. यहां पहली बार वोट देने वाले युवा मतदाताओं की संख्या 3.71 लाख है. कुल मिलाकर 20.7 लाख युवा मतदाता हैं, जिनकी आयु 20 से 29 वर्ष के बीच है. 

Featured Video Of The Day
एक्‍ट्रेस शिल्पा शिरोडकर ने क्‍यों लिया बिग बॉस 18 में हिस्‍सा?