1 करोड़ दो वरना जान से मार देंगे....सांसद पप्पू यादव पर रंगदारी मांगने का आरोप, FIR दर्ज

सासंद पप्पू यादव ने एक्स पर पोस्ट कर रंगदारी मांगने (MP Pappu Yadav Extortion) से जुड़े इस पूरे मामले को बेबुनियाद बताया है. उनका कहना है कि यह आरोप उनकी बढ़ती लोकप्रियता को धूमिल करने की साजिश है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पूर्णिया सांसद पप्पू यादव पर रंगदारी मांगने का आरोप.
पटना, बिहार:

बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव पर रंगदारी (Purnia MP Pappu Yadav Extortion Allegation) मांगने के आरोप में FIR दर्ज की गई है. दबंग छवि रखने वाले सांसद पप्पू यादव पर 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है. ये आरोप पूर्णिया के ही एक फर्नीचर व्यवसाई ने लगाया है. उन्होंने पप्पू यादव के खिलाफ पूर्णिया के मुफस्सिल थाना में FIR दर्ज करवाई है. FIR में  फर्नीचर व्यवसाई राजा का आरोप है कि पप्पू यादव और उनके साथियों ने उनसे एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी. उन्होंने कहा कि अगर पूर्णिया में रहना है तो 1 करोड़ रुपया देना होगा. ये रकम नहीं देने पर उनके जान से मारने की धमकी भी दी गई है. हालांकि पप्पू यादव ने इसे बेबुनियाद आरोप करार दिया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-Bihar Election Results 2024 : पूर्णिया की 'जंग' में 'पास' हुए पप्पू यादव, 24 हजार वोट से मिली जीत

सांसद पप्पू यादव पर रंगदारी मांगने का आरोप 

फर्नीचर व्यवसाई राजा का कहना है कि सांसद पप्पू यादव ने अपने साथियों संग मिलकर  उनसे पहले 10 लाख फिर 15 लाख फिर 25 लाख और अब एक करोड़ की रंगदारी फोन और व्हाट्सएप कॉल के जरिए मांगी है. जिसका जिक्र उनकी FIR में भी किया गया है. वहीं पूर्णिया एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने भी रंगदारी को लेकर एफआईआर की बात कही है. उन्होंने बताया कि फर्नीचर व्यवसाई राजा ने सांसद पप्पू यादव के खिलाफ मुफस्सिल थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है, जिसकी जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद जो भी निकलकर आएगा, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

Advertisement

मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा-पप्पू यादव

पुलिस अधिकारी ने बताया कि फर्नीचर का बिजनेस करने वाले राजा ने अपनी जान की सुरक्षा के लिए गुहार भी लगाई है. नियम के मुताबिक उनको सुरक्षा मुहैया करवा दी गई है. वहीं सासंद पप्पू यादव ने एक्स पर पोस्ट कर इस पूरे मामले को बेबुनियाद बताया है. उनका कहना है कि यह आरोप उनकी बढ़ती लोकप्रियता को धूमिल करने की साजिश है. उन्होंने एक्स पर लिखा, " देश प्रदेश की राजनीति में मेरे बढ़ते प्रभाव और आम लोगों के बढ़ते स्नेह से परेशान लोगों ने आज पूर्णिया में घृणित षड्यंत्र रचा है. एक अधिकारी और विरोधियों की इस साज़िश को पूर्ण रूप से बेनक़ाब करेंगे. सुप्रीम कोर्ट के अधीन इसकी निष्पक्ष जांच करवाई जाय, जो दोषी हो उसे फांसी दे दें."

Advertisement

Advertisement

पूर्णिया से निर्दलीय सांसद हैं पप्पू यादव

बता दें कि लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव ने पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. वह पहले कांग्रेस से टिकट की मांग कर रहे थे. महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत यह सीट आरजेडी के खाते में चली गई. इससे नाराज पप्पू यादव ने निर्दलीय पर्चा भरकर चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की. बता दें कि पप्पू यादव की थवि एक दबंग नेता की रही है. हालांकि वह लोगों की मदद करने के लिए भी जाने जाते हैं. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: Jasprit Bumrah को मिला 'Palyer Of The Series' Award