बिहार : खाना खाने के बाद पुलिस के 100 से ज्‍यादा जवानों की तबीयत बिगड़ी, अस्‍पताल में इलाज के लिए लगी लाइन

बिहार के बीएमपी ट्रेनिंग सेंटर में खाना खाने के बाद पुलिस के 100 से ज्‍यादा जवानों की तबीयत बिगड़ गई. अस्‍पताल में इलाज के लिए जवानों की लाइन लग गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पटना:

बिहार (Bihar) के सुपौल जिले में भोजन करने के बाद 100 से ज्‍यादा पुलिस के जवानों की तबीयत बिगड़ गई. यह सभी लोग ट्रेनिंग के लिए जिले के भीम नगर स्थित बीएमपी ट्रेनिंग सेंटर में थे. जवानों ने बताया कि एक कपड़े में सल्‍फास की गोलियां मिली है, जिसके बाद इस मामले में बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है. जवानों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर इलाज के लिए जवान कतार में खड़े नजर आ रहे हैं. इतनी बड़ी संख्‍या में जवानों के अस्‍पताल में आने से हड़कंप मच गया. 

जानकारी के मुताबिक, सुपौल जिले के बीएमपी ट्रेनिंग सेंटर में बिहार पुलिस के सीनियर कांस्‍टेबलों को ट्रेनिंग के लिए भेजा गया था. यह सभी लोग प्रमोशन के लिए विशेष ट्रेनिंग के लिए यहां पर पहुंचे थे. रविवार शाम को खाना खाने के बाद कुछ जवानों की तबीयत बिगड़ गई.

देखते ही देखते 100 से ज्‍यादा पहुंची संख्‍या

बताया जा रहा है कि आनन-फानन में उन्‍हें 5 किमी दूर वीरपुर अनुमंडल मुख्‍यालय स्थित अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि कुछ ही देर बाद अन्‍य जवानों की तबीयत भी बिगड़ने लगी और देखते ही देखते यह संख्‍या अब 100 के पार पहुंच चुकी है. 

जवानों ने बताया कि भोजन के तसले में कपड़े में लिपटी सल्‍फास की गोलियां मिली है. उन्‍होंने कहा कि यह कहीं न कहीं एक बड़े षड़यंत्र की ओर इशारा करता है. 

सूचना के बाद आला पदाधिकारी अस्‍पताल पहुंचे 

घटना की सूचना मिलने के बाद वीरपुर के अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार और अनमुंडल पुलिस पदाधिकारी ने अस्‍पताल पहुंचकर के जवानों का हालचाल जाना. 

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्‍यक्ष मृत्‍युंजय सिंह ने कहा कि पुलिस मुख्यालय सभी बीमार पुलिसकर्मियों के बेहतर इलाज की समुचित व्‍यवस्‍था करे. साथ ही उन्‍होंने इस मामले में जांच कराकर दोषियों को दंडित करने की मांग की है.

Advertisement

उन्‍होंने कहा कि ट्रेनिंग करने वाले पुलिसकर्मी बताते हैं कि बीएमपी कमांडेंट वहां से अनुपस्थित रहते हैं, आज भी अनुपस्थित हैं. 

Featured Video Of The Day
Amit Shah ने Congress पर लगाया Agniveer पर झूठ फैलाने का आरोप, बोले: 'नौकरी के बगैर नहीं रहेगा कोई अग्निवीर'
Topics mentioned in this article