बिहार : जितिया पर्व पर पसरा मातम, औरंगाबाद समेत 14 जिलों में 46 की डूबने से मौत

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. साथ ही उन्होंने इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये के मुआवजा का भी ऐलान किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बिहार के कई जिलों में जितिया पर्व की खुशियां मातम में बदल गई हैं. जितिया वर्त के मौके पर नदी और तालाब में नहाने गए लोगों में से अब तक 46 लोगों की मौत की खबर आ रही है.  इसमें 37 बच्चे, 7 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं. डूबने की घटनाएं पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, नालंदा, औरंगाबाद, कैमूर, बक्सर, सीवान, रोहतास, सारण, पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, गोपालगंज और अरवल में हुई हैं. डूबने से सबसे ज्यादा 10 मौतें औरंगाबाद में हुई हैं. जितिया के दौरान ज्यादातर मौतें नदी में स्नान के दौरान हुई है. औरंगाबाद के बाद सबसे ज्यादा मौत छपरा (05) में हुई है. इसके अलावा रोहतास में 04, कैमूर में 3, सीवान में 3, मोतिहारी में 3, बेतिया में 2, बेगूसराय में 2, गोपालगंज, भोजपुर,नालंदा, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर और अरवल में 1-1 लोगों की मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि कई जिलों में अभी भी कुछ लोगों की तलाश जारी है. ऐसे में मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है. 

सीएम नीतीश कुमार ने किया मुआवजा का ऐलान 

सीएम नीतीश कुमार ने जितिया के मौक पर औरंगाबाद में हुए हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने इस घटना को लेकर कहा कि जितिया के मौके पर जो हुआ है वे बेहद दुखद है. सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजे देने का भी ऐलान किया. साथ ही उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की कि जिन परिवारों के लोगों के सदस्यों की इस घटना में जान गईं, उनसे दुख की इस घड़ी में धैर्य रखने की हिम्मत दें. 

कैमूर में बच्ची की डूबने से मौत 

कैमूर के सकरी बांद के पास बुधवार की शाम जितिया पर्व पर अपनी मां व परिजनों के साथ स्नान करने के दौरान एक पांच वर्षीय बच्चे की नहर में डूबने से मौत हो गई. मृतक बच्चा सकरी गांव का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि इस गांव से दर्जनों महिलाओं जितिया के मौके पर नहाने के लिए बांध के पास की नदी में गए थे. इसी दौरान ये हादसा हुआ है. 

Advertisement

औरंगाबाद में आठ बच्चियों की मौत की खबर 

औरंगाबाद जिल के मदनपुर और बारुण प्रखंड में जितिया पर्व के दौरान नहाने गए कई बच्चों की मौत डूबने से हुई. बताया जाता है कि जिन बच्चों की मौत हुई है उनकी उम्र 14 साल से कम ही है. 

Advertisement


मोतिहारी में भी पांच लोगों की हुई मौत

मोतिहारी जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में मां और बेटी समेत दो अन्य बच्चों के डूबने की खबर है. वहीं कल्याणपुर थाना क्षेत्र में तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई है.ऐसे में मोतिहारी में डूबने से कुल पांच लोगों की मौत हुई है. वहीं, रोहतास जिले डिहरी पाली पुल के पास सोन नदी में स्नान करने के दौरान एक 13 साल के बच्चे की मौत हो गई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah War: Israel ने तोड़ी हिज़बुल्लाह की कमर, ड्रोन यूनिट के चीफ पर बरसाई मौत
Topics mentioned in this article