CM नीतीश कुमार ने JDU कार्यकर्ताओं से क्यों कहा- विधानसभा चुनाव के नतीजे भुलाकर आगे देखिए

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जनता दल यूनाइटेड (JDU) के कार्यकर्ताओं से कहा कि वे विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को भुलाकर भविष्य की ओर देखें.

Advertisement
Read Time: 20 mins
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को जनता दल यूनाइटेड (JDU) के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को भुलाकर भविष्य की ओर देखें. मुख्यमंत्री ने राज्य में राजनीतिक अस्थिरता की बातें कर रहे विपक्ष के नेताओं को चुप कराने के लिए कहा कि उनकी सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. JDU हालिया विधानसभा चुनाव में 43 सीट ही जीत पाई, जबकि 2015 में हुए चुनाव में उसने 71 सीटें जीती थीं.

CM नीतीश कुमार ने पार्टी की राज्य परिषद एवं राज्य कार्यकारिणी की बैठकों में कहा, ‘‘हमें उन सभी लोगों के लिए काम करना होगा, जिन्होंने हमें वोट दिए और जिन्होंने हमें वोट नहीं दिए.'' नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा था कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बृहस्पतिवार शाम मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई. कुमार ने भाजपा नेताओं के साथ बृहस्पतिवार को मुलाकात में कैबिनेट विस्तार के संबंध में कोई बातचीत होने को लेकर सवाल पूछे जाने पर संवाददाताओं से शुक्रवार को कहा कि इस बारे में कोई बातचीत नहीं हुई.

बिहार : केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मां के श्राद्ध कार्यक्रम में पहुंचे CM नीतीश कुमार

भाजपा नेताओं से हुई मुलाकात के बारे में नीतीश ने कहा कि इस दौरान कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई. भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) को एक बार फिर बिहार बुलाने की कोशिश से संबंधित प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘इसकी कोई जानकारी नहीं है. ये तो भाजपा के हाथ में है. कल भी किसी तरह की कोई बातचीत नहीं हुई. हमने आज अखबार में मंत्रिमंडल विस्तार की छपी खबर को देखा था. जब सबकी सहमति होगी तो कैबिनेट का विस्तार होगा.''

Advertisement

नीतीश कुमार की पार्टी के विधायक का दावा, ‘‘पड़ोसी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी की हार सुनिश्चित की''

उन्होंने कहा, ‘‘बिहार के विकास के लिए हम काम कर रहे हैं और हमारे लक्ष्यों के बारे में कल बातचीत हुई थी. सुशील कुमार मोदी से हमारा पुराना संबंध है. हमने बहुत दिनों तक साथ काम किया है.'' मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कैबिनेट से स्वीकृत हर खेत तक सिंचाई का पानी उपलब्ध कराने के लक्ष्य को पूरा करने पर चर्चा हुई है.'' उन्होंने कहा कि शराबबंदी की अद्यतन स्थिति के संबंध में भी समीक्षा बैठक हुई है.

Advertisement

VIDEO: नीतीश कुमार बोले, BJP की सूची नहीं मिलने से बिहार में नहीं हो पा रहा कैबिनेट विस्तार

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Hadsa: Supreme Court में दाखिल याचिका पर 8 जुलाई को सुनवाई की मांग