बिहार : औरंगाबाद में दो हादसे, जिउतिया स्नान के वक्त डूबने से 8 बच्चों की मौत

जिउतिया का पर्व बच्चों की सुरक्षा के लिए मनाया जाता है. मगर बिहार के औरंगाबाद में जिउतिया के दिन ही 8 बच्चों की डूबकर मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बिहार के औरंगाबाद जिले में जिउतिया स्नान के दौरान दो अलग-अलग घटनाओं में 8 बच्चों की मौत हो गई. यह हादसा जिले के मदनपुर और बारुण प्रखंडों में हुआ है.इनमें दो सगी बहनें भी थीं. घटना उस समय हुई जब बच्चे अपनी माताओं के साथ जिउतिया पर्व को लेकर आहर एवं तालाब में स्नान करने गए थे. दो बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. 

बारुण थाना क्षेत्र के इटहट गांव में 10 वर्षीय  निशा कुमारी, 11 वर्षीय अंकु कुमारी, 12 वर्षीय चुलबुल कुमारी और 10 अंशिका कुमारी की मौत हुई है. अंशिका का शव तालाब से बाहर नहीं निकाल पाया है.

ग्रामीणों ने 16 वर्षीय राशि कुमारी को तालाब से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. राशि भी तालाब में डूब रही थी.मदनपुर थाना क्षेत्र कुशहा गांव से पूरब स्थित आहर में स्नान करने के दौरान डूबने से भी चार बच्चों की मौत हुई है. ग्रामीणों ने बताया कि 13 वर्षीय सोनाली कुमारी, 12 वर्षीय नीलम कुमारी, 10 वर्षीय पुत्र पंकज कुमार एवं 12 वर्षीय राखी कुमारी की मौत हुई है.

हादसे के बाद कई लोग घायल भी हुए हैं. लोग बच्चों को लेकर अस्पताल पहुंचे हैं. लोगों ने प्रशासन पर देरी से पहुंचने और मदद न करने का आरोप लगाया है. साथ ही कोई व्यवस्था नहीं करने के लिए प्रशासन से नाराजगी जताई है. पर्व के दिन हुए इस हादसे से इलाके में गम का माहौल है.

Featured Video Of The Day
Pakistan Economy: क्या पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का बड़ा हिस्सा 'भीख' से आता है? | NDTV India