मुंबईवालों को ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत, अब 20 मिनट में पूरा होगा मरीन ड्राइव से बांद्रा तक का सफर

साउथ बॉम्बे से बांद्रा की ओर जाने वाली गाड़ियां शुक्रवार सुबह 7 बजे से रात 11 बजे के बीच इस ब्रिज से डायरेक्ट सी लिंक में एंट्री कर सकते हैं. हालांकि, जब तक बो स्ट्रिंग ब्रिज पूरी तरह से सी लिंक से नहीं कनेक्ट हो जाता, तब तक साउथ की ओर जाने वाली गाड़ियों को रेगुलर रूट का इस्तेमाल करना जारी रखना होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मुंबई:

मुंबई के लोगों को मरीन ड्राइव से बांद्रा जाने के लिए अब दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. कोस्टल रोड को सीधे बांद्रा-वर्ली सी लिंक से जोड़ने वाले बो-स्ट्रिंग ब्रिज की वजह से मुंबईकरों की ट्रैफिक परेशानी काफी हद तक कम हो जाएगी. इस पुल के एक हिस्से पर 13 सितंबर को ट्रैफिक चालू कर दिया जाएगा. पहले मरीन ड्राइव से बांद्रा तक के सफर में 45-60 मिनट लगते थे. लेकिन अब बो-स्ट्रिंग ब्रिज की वजह से सफर का समय घटकर 15-20 मिनट होने की उम्मीद है. वहीं, इस ब्रिज से आप साउथ बॉम्बे से एयरपोर्ट तक की दूरी आधे घंटे में कवर कर सकते हैं.

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को बो-स्ट्रिंग ब्रिज का जायजा लिया. रिपोर्ट के मुताबिक, साउथ बॉम्बे से बांद्रा की ओर जाने वाली गाड़ियां शुक्रवार सुबह 7 बजे से रात 11 बजे के बीच इस ब्रिज से डायरेक्ट सी लिंक में एंट्री कर सकते हैं.

हालांकि, जब तक बो स्ट्रिंग ब्रिज पूरी तरह से सी लिंक से नहीं कनेक्ट हो जाता, तब तक साउथ की ओर जाने वाली गाड़ियों को रेगुलर रूट का इस्तेमाल करना जारी रखना होगा. 

यह कोस्टल रोड पर चौथी ओपेनिंग हैं. बो स्ट्रिंग ब्रिज प्रोजेक्ट पर 14000 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत आएगी. इस ब्रिज का मकसद मुंबई की सड़कों से जाम हटाना और लोगों के अनुभव को बेहतर बनाना है. कोस्टल रोड का दक्षिण की ओर वाला हिस्सा 11 मार्च को वर्ली से मरीन ड्राइव तक खुला था.



उत्तर की ओर का हिस्सा 10 जून को मरीन ड्राइव से हाजी अली तक खोला गया. 11 जुलाई को हाजी अली से वर्ली तक का हिस्सा चालू हो गया. अब चौथा हिस्सा शुक्रवार को खुलने वाला है.

Advertisement

इस ब्रिज के बारे में सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, "कोस्टल रोड को पूरी करने में विदेश की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. हम कोस्टल रोड को मरीन ड्राइव से वर्सोवा तक लेकर जाना चाहते हैं. इसपर आगे भी काम किया जाएगा."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mallikarjun Kharge के लेटर का JP Nadda ने दिया जवाब, कहा- आपकी बातें सत्य से कोसों दूर