बजट में बिहार के लिए हुए ऐलान तो JDU की पहली प्रतिक्रिया आई सामने

के सी त्यागी ने राजमार्गों के लिए 26,000 करोड़ रुपये से अधिक और बाढ़ से निपटने के कदमों के लिए 11,500 करोड़ रुपये के बजटीय आवंटन की सराहना की और इसे बिहार के लिए ‘विशेष वित्तीय सहायता’ करार दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जनता दल (यूनाइटेड) ने मंगलवार को आम बजट में बिहार से जुड़ी घोषणाओं का स्वागत किया और कहा कि विकास के ये उपाय राज्य को ‘आत्मनिर्भर' बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम साबित होंगे. पार्टी प्रवक्ता के सी त्यागी ने राजमार्गों के लिए 26,000 करोड़ रुपये से अधिक और बाढ़ से निपटने के कदमों के लिए 11,500 करोड़ रुपये के बजटीय आवंटन की सराहना की और इसे बिहार के लिए ‘विशेष वित्तीय सहायता' करार दिया.

उन्होंने कहा कि राज्य में नये हवाई अड्डे और मेडिकल कॉलेज के अलावा गंगा नदी पर दो नए पुलों की घोषणा की गई है. त्यागी ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नालंदा विश्वविद्यालय को विकसित करने तथा नालंदा-राजगीर गलियारे सहित पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए कदमों की भी घोषणा की.

उन्होंने कहा कि गया को कोलकाता-अमृतसर गलियारे का मुख्यालय घोषित किया गया है जबकि तीन नए एक्सप्रेस-वे भी दिए गए हैं. बजट में बिहार के खेल संबंधी बुनियादी ढांचे को विकसित करने और बहु-पक्षीय संस्थानों से ऋण के लिए राज्य सरकार के अनुरोध में तेजी लाने पर भी जोर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- 
3 नए एक्सप्रेस-वे, इंफ्रा से लेकर टूरिज्म तक....बजट से बिहार को क्या-क्या मिला?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Caste Census: जल्द शुरू होगी Census, Modi 3.0 के पहले 100 दिन में क्या है ख़ास? Baat Pate Ki
Topics mentioned in this article