Zomato केस : डिलीवरी ब्वॉय का दावा- कस्टमर को अपनी गलती से लगी थी चोट, उसी ने किया था हमला

मामले में डिलीवरी ब्वॉय कामराज ने एक वेबसाइट से बातचीत में आरोप लगाया है कि शिकायत करने वाली कस्टमर ने खुद उसे चप्पल मारी थी और गालियां दी थीं. वहीं, उसकी नाक पर भी चोट उसकी गलती से लगी थी. 

Advertisement
Read Time: 25 mins
हितेशा चंद्राणी नाम की कस्टमर ने डिलीवर ब्वॉय पर लगाए थे आरोप.
नई दिल्ली:

बेंगलुरु के ज़ोमैटो वाले केस में मामला उलटता नजर आ रहा है, जिसमें एक महिला ने फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के एक डिलीवरी एक्जीक्यूटिव पर खुद को मारने का आरोप लगाया था. मामले में पुलिस केस का सामना कर रहे डिलीवरी ब्वॉय ने आरोप लगाया है कि शिकायत करने वाली कस्टमर ने खुद उसे चप्पल मारी थी और गालियां दी थी. वहीं, उसकी नाक पर भी चोट उसकी गलती से लगी थी. 

Advertisement

डिलीवरी ब्वॉय कामराज ने The News Minute को बताया कि महिला ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया था और इसी दौरान उसके खुद के हाथ से उसे चोट लगी थी. वहीं, कंपनी के फाउडंर ने कहा है कि कंपनी ने इस मामले में दोनों पक्षों को सुन ही है. हालांकि, उन्होंने एक ट्वीट कर यह भी बताया कि आरोप झेल रहे डिलीवरी एक्जीक्यूटिव की रेटिंग प्लेटफॉर्म पर काफी हाई है.

बता दें कि बुधवार को बेंगलुरु की हितेशा चंद्राणी ने एक वीडियो शेयर कर अपने साथ कथित हमले की घटना बताई थी. इस वीडियो में देखा जा सकता था कि उनकी नाक से खून बह रहा था. उन्होंने बताया कि, 'मेरा जोमेटो डिलीवरी ऑर्डर लेट हो गया था और मैं कस्‍टमर केयर के एक्‍जीक्‍यूटिव से बात कर रही थी तभी डिलीवरी के लिए आए शख्‍स ने यह किया. उसने मुझे हिट किया और खून बहते देख मुझे छोड़कर भाग निकला.'

Advertisement

बाद में शेयर किए गए एक अन्‍य वीडियो में हितेशा ने बताया कि 'मैं सुबह से काम कर रही थी और मैंने Zomato से फूड ऑर्डर किया था. मैंने ऑर्डर शाम करीब 3:30 बजे किया था, इसकी डिलीवरी करीब 4:30 बजे आनी थी. लेकिन मेरा ऑर्डर समय पर नहीं पहुंचा, इसलिए मैं लगातार Zomato कस्‍टमर केयर पर बात कर रही थी कि या तो मुझे फ्री डिलीवरी दीजिए या फिर ऑर्डर कैंसिल कर दीजिए.' हितेशा का कहना है कि उन्होंने ऑर्डर लेने से मना कर दिया तो डिलीवरी गाई ने उन्हें नाक पर पंच दे मारा और फिर वहां से भाग गया.

Advertisement

कामराज को अस्थायी तौर पर ऐप से हटा दिया गया है और पुलिस केस फाइल किया गया है. कामराज ने वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि 'मैंने कस्टमर को पैसे पकड़ाए और मैं पैसे मिलने का इंतजार कर रहा था, मैंने डिलीवरी लेट होने के लिए माफी भी मांगी कि ट्रैफिक और खराब रोड के चलते ऑर्डर लेट हुआ था.'

Advertisement

उसने दावा किया कि हितेशा ने ऑर्डर लेकर पैसे देने से इनकार कर दिया. कामराज का कहना है कि इसके बाद एक जोमैटो अधिकारियों की ओर से बताया गया कि ऑर्डर कैंसल कर दिया गया है, तो उसने कस्टमर से ऑर्डर वापस मांगा, जिससे उसने इनकार कर दिया. कथित रूप से उसने खाने के बिना ही वहां से निकलने की सोचा लेकिन तभी कस्टमर ने उसे मारना शुरू कर दिया और हिंदी में गालियां भी दीं.

Advertisement

कामराज ने बताया, 'तभी जब वो मेरा हाथ झटकने की कोशिश कर रही थीं, तभी उनकी अंगुली में पहनी अंगूठी से नाक पर चोट लग गई, जिससे खून बहने लगा. जो भी उनका चेहरा देखेगा, वो बता देगा कि वो चोट पंच लगने से नहीं आई हो सकती. और मैं अंगूठियां भी नहीं पहनता हूं.'

घटना के अगले दिन कामराज को पुलिस ने बुलाया था और दो घंटों कर पूछताछ की थी. कामराज का कहना है कि उसे अब अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया के लिए 25,000 तक खर्च करना पड़ सकता है.

कंपनी के फाउंडर दीपेंदर गोयल ने घटना पर कहा कि कंपनी दोनों पक्षों को सुन रही है.

उन्होंने यह भी बताया कि कामराज कंपनी में 26 महीनों से काम कर रहा है और उसकी रेटिंग 5 में से 4.7 है, जो काफी हाई है.

Featured Video Of The Day
Julian Assange: सालों जेल में रहने के बाद आज़ाद हुए जूलियन असांज | Sach Ki Padtaal | NDTV India