गणतंत्र दिवस से पहले दिल्‍ली पुलिस ने किया अवैध हथियार बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 34 पिस्‍टल बरामद

26 जनवरी से पहले दिल्‍ली पुलिस ने एक अवैध हथियार बनाने वाले गिरोह को गिरफ्त में लिया है, जिसके तार उत्‍तर प्रदेश तक फैले हुए हैं. ये अवैध हथियारों की सप्‍लाई दिल्‍ली और यूपी में सक्रिय कई गैंग के सदस्‍यों को करते थे.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
यूपी में कुख्यात अपराधियों को बेचे जाते थे हथियार

नई दिल्‍ली: गणतंत्र दिवस के पहले दिल्ली पुलिस ने एक अवैध हथियार बनाने और सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 34 पिस्टल बरामद की हैं. इस दौरान पुलिस को बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान भी बरामद हुआ है. आरोपी हथियार दिल्ली-एनसीआर और यूपी में कुख्यात अपराधियों जैसे गोगी गैंग आदि के सदस्यों को सप्लाई करता था. 

गन्ने के खेत में अवैध हथियार की फैक्‍ट्री
दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह के मुताबिक, 13 जनवरी को नरेला इलाके में छापेमारी कर शामली के रहने वाले नावेद राणा को गिरफ्तार किया है. नावेद के पास से अलग-अलग मेक की 19 पिस्टल और 3 कारतूस बरामद हुए. आरोपी नावेद से पूछताछ कर कैराना के कांधला गांव में 20 जनवरी को छापेमारी हुई और अवैध हथियारों को बनाने वाले सलीम को गिरफ्तार किया गया. सलीम से पूछताछ में पता चला कि गांव में ही गन्ने के खेत में उसके अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री खोली हुई है. पुलिस ने फैक्ट्री में छापा मारा, जहां से 10 पिस्टल ,1 बंदूक और बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद हुआ.

यूपी में कुख्यात अपराधियों बेचे जाते थे हथियार
आरोपी नावेद राणा ने पूछताछ में खुलासा किया कि उसका भाई आसिफ आदतन अपराधी है, जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगर जेल में आर्म्स एक्ट, चोरी और एनडीपीएस एक्ट जैसे मामलों में बंद है. उसे आरोपी सलीम के बारे में उसके भाई आसिफ ने बताया था. वह सलीम की फैक्ट्री से हथियार लेकर दिल्ली-एनसीआर और यूपी में कुख्यात अपराधियों जैसे गोगी गैंग आदि के सदस्यों को सप्लाई करता था. इसके बदले उसे कमीशन मिलता था.

Advertisement

आरोपी पर रेप जैसे कई गंभीर आरोप...
आरोपी सलीम पर पहले से 7 मामले दर्ज हैं, उस पर रेप और दंगे में भी हामिल होने का आरोप है. सलीम पर साल 2015 में अपने गांव के थाने में आग लगाने का भी आरोप हैं. पुलिस के मुताबिक, सलीम पिछले कई सालों से अवैध हथियार बनाने में जुटा था और वो कई बड़े अपराधियों के संपर्क में था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Russia Ukraine War: America और Europe करेगा यूक्रेन की मदद, देगा 50 बिलियन डॉलर का लोन