बहराइच हिंसा मामले में पुलिस ने दानिश को किया गिरफ्तार, नेपाल भागने की फिराक में था आरोपी

पुलिस ने दानिश को राजी चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी सरफराज का बेहद करीबी है दानिश. दानिश से अब इस मामले के साथ-साथ सरफराज को लेकर भी पूछताछ की जा रही है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
बहराइच:

उत्तर प्रदेश के बहराइच के महाराजगंज में हुई हिंसा मामले में आरोपी दानिश उर्फ शाहिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक वह भागने की फिराक में था. पुलिस ने दानिश को राजी चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी सरफराज का बेहद करीबी है दानिश. दानिश से अब इस मामले के साथ-साथ सरफराज को लेकर भी पूछताछ की जा रही है. 

हिंसा के बाद कैसा है माहौल? 

हिंसा के बाद से महराजगंज इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग अपने घरों में बंद हैं. मुस्लिम परिवारों ने घर छोड़ दिया है. कुछ घरों में लोग मौजूद हैं लेकिन बाहर से ताला लटका हुआ है तो वहीं कुछ घर ऐसे ही खुले पड़े हैं और घर में कोई भी नज़र नहीं आ रहा है. पुलिस ने जब जांच की तो आसपास के करीब ऐसे 20 गांव निकले, जिसमे उपद्रवियों की जानकारी मिली और पुलिस को लगता है कि इन्हीं लोगों ने हिंसा को अंजाम दिया और तोड़फोड़ मचाई. एक पीड़ित महिला ने रो-रो कर बताया कि कैसे उसके घर में घुसकर उपद्रवियों ने सामान में आग लगा दी और सब कुछ तहस नहस कर दिया. 

क्यों हुई भी बहराइच में हिंसा? 

13 अक्टूबर को बहराइच के महाराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान दो समुदायों में जबरदस्त हंगामा हुआ. डीजे को लेकर शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि बात गोलीबारी तक पहुंच गई. हिंसा में एक 22 साल के युवक की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर है. मृतक की पहचान रामगोपाल मिश्रा के रूप में हुई है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bahraich Violence Breaking: Nepal भाग रहा था बहराइच हिंसा का आरोपी, हुआ एनकाउंटर