बेटा कमाने पुणे गया है.., बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के आरोपियों का नहीं है कोई आपराधिक रिकॉर्ड, जानें कैसे छलका मां का दर्द

गांव वालों ने बताया है कि दोनों ही आरोपियों का कोई भी आपराधिक इतिहास नहीं रहा है. घटना की जानकारी के बाद पूरे गांव में हलचल बढ़ गयी है.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

मुंबई में शनिवार रात कुछ अज्ञात हमलावरों ने एनसीपी (अजित गुट) के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) की गोली मारकर हत्या कर दी.  पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. सोशल मीडिया पर गैंग के सदस्य का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है. इस मामले के 2 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक अन्य फरार है. फरार आरोपी हरियाणा का रहने वाला है जबकि 2 अन्य जिसकी गिरफ्तारी हो चुकी है वो यूपी के बहराइच का रहने वाला है. एनडीटीवी की टीम दोनों ही शूटर शिवा और धर्मराज काश्यप के घर पहुंची. दोनों के ही परिवार वाले इस घटना से हतप्रभ हैं. 

शिवा कमाने पुणे गया है...
मुंबई में कल हुई बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बहराइच के आरोपियों का नाम आने से यहां गंडारा ग्राम में हलचल बढ़ गई है. दोनों ही आरोपियों का कोई भी आपराधिक इतिहास नहीं रहा है. एक आरोपी शिवा की मां ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब में सुबह जगी तो अपने काम में लगी थी उसी समय पता चला कि मुंबई में मेरा बेटा फंस गया है. मेरा बेटा पुणे में रहता था. मैंने सवाल किया कि वो लोग तो पुणे में रहते थे मुंबई कैसे पहुंच गए? शिवा मेरा बड़ा बेटा है वो होली के 8 दिनों के बाद यहां से गया था. पहले कभी भी कोई अपराध उसने नहीं किया था. 

Advertisement
वहीं एक अन्य आरोपी धर्मराज की मां ने बताया कि पुलिस आयी थी. पुलिस ने पूछा कि तुम्हारा लड़का कहां है?  मैंने बताया कि पुणे में है. उन्होंने कहा कि कुछ सुना है उसे लेकर. मैने बताया कि नहीं मुझे नहीं पता है. मेरी लड़के से बात नहीं हुई है. पुलिस लिखकर ले गयी है. 
Advertisement

गांव के प्रधान ने क्या कहा? 
गांव के प्रधान हसनैन ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि जब हमें इस बात की जानकारी हुई तो हम बिल्कुल सन्न रह गए. हमारे गांव का नाम आना हमलोगों के लिए ठीक नहीं है. जांच के बाद ही पता चलेगा कि सच्चाई क्या है. पुलिस पहचान करने के लिए आयी थी. दोनों ही काफी सज्जन परिवार से आते हैं. दोनों को ही आवास मिला हुआ है. क्राइम ब्रांच जांच कर रही है. पुणे में लड़का कबाड़ का काम करता था. दोनों आरोपी एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं. 

Advertisement

हरियाणा का रहने वाला है तीसरा आरोपी
तीसरा आरोपी गुरमेल कैथल के गांव नरड का रहने वाला है. बुजुर्ग के नाम पर उसके परिवार में मात्र एक दादी रहती हैं. गुरमेल की दादी ने आईएएनएस के साथ बातचीत में बताया कि वह 11 साल पहले ही गुरमेल को अपने परिवार से बेदखल कर चुके हैं. गुरमेल की दादी 60 वर्षीय फूली देवी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, वह मेरा पोता लगता है. लेकिन अब वह मेरा कुछ नहीं लगता है. 11 साल से हमने उसको परिवार से बेदखल कर दिया था. तब से वह हमारा कुछ नहीं लगता है. अब चाहे तो कोई उसको मारे या फिर छोड़े, हमारा उससे कोई लेना-देना नहीं है. उसका चार-पांच महीने से हमें कोई अता-पता नहीं है. तब से उसका न कोई फोन आया है और न ही वह घर आया है.

Advertisement

जानकारी अनुसार आरोपी के मां-बाप की मृत्यु हो चुकी है और लंबे समय से अपने गांव में नहीं रह रहा था. गुरमेल की दादी ने बताया कि घर में केवल वह और उनका एक पोता रहता है. जानकारी के मुताबिक आरोपी गुरमेल कैथल साल 2022 में एक युवक की हत्या करने के मामले में कैथल जेल में बंद था. उसके बाद जमानत पर बाहर आने के बाद मुंबई में वह लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों के साथ संपर्क में आया. यह भी बताया जा रहा है कि गुरमेल कैथल जेल में ही लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों के संपर्क में आया था.

आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर बाबा सिद्दीकी के घर और दफ्तर की रेकी की थी, वे डेढ़ से दो महीने से मुंबई में रहकर बाबा सिद्दीकी पर नजर रख रहे थे. मुंबई क्राइम ब्रांच की कई टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं.

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
13 अक्टूबर की सुबह बाबा सिद्दीकी के पार्थिव शरीर को कूपर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके घर में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और फिर रात को 8.30 बजे मरीन ड्राइव स्थित बड़े कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा. 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज सुबह घोषणा की थी कि बाबा सिद्दीकी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. बता दें कि केवल राजनीति ही नहीं बल्कि बॉलीवुड जगह में भी बाबा सिद्दीकी काफी मशहूर थे. बाबा सिद्दीकी ने ही सलमान खान और शाहरुख खान के बीच सुलह कराई थी. इस वजह से उनका इस तरह से जाना राजनीति के लिए ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के लिए भी बड़ी क्षति है.  

ये भी पढ़ें-:

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्‍या की जिम्‍मेदारी, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

Featured Video Of The Day
Baba Siddique Murder: Haryana से जुड़ रहे हत्याकांड के तार, आरोपी के परिजनों ने सुनें क्या बताया
Topics mentioned in this article