बाबा सिद्दीकी हत्या मामला : शूटर्स ने इस वजह से चुना था जिशान का ऑफिस, पहले ही कर ली थी रेकी

शूटर्स ने वारदात को अंजाम देने से पहले बाइक से रेकी की थी. रेकी के दौरान शूटर्स ने महसूस किया कि बाबा सिद्दीकी को उनके घर के आसपास शूट करना असंभव है, क्योंकि बाबा हमेशा लोगों से घिरे रहते हैं

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
(फाइल फोटो)
मुंबई:

बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में गुरुवार को एक बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि शूटर्स ने अपनी योजना के तहत लोकेशन में बदलाव किया था. जानकारी के अनुसार, शूटर्स ने वारदात को अंजाम देने से पहले बाइक से रेकी की थी. रेकी के दौरान शूटर्स ने महसूस किया कि बाबा सिद्दीकी को उनके घर के आसपास शूट करना असंभव है, क्योंकि बाबा हमेशा लोगों से घिरे रहते हैं. इसके अलावा, बांद्रा वेस्ट से उनके लिए निकल भागने का रास्ता भी बहुत मुश्किल था. इस वजह से, बाबा के घर और दफ्तर के आसपास की रेकी करने के बाद शूट आउट का लोकेशन बदलने की योजना बनाई गई.

इस वजह से जीशान का ऑफिस चुना

अंत में शूटर्स ने तय किया कि बाबा सिद्दीकी को शूट करने के लिए उनके बेटे जीशान का दफ्तर सही स्थान है. जीशान के दफ्तर से हाईवे भी नजदीक है, जिससे मुंबई अहमदाबाद, मुंबई नासिक और मुंबई पुणे हाईवे पर भागने के लिए तीन रास्ते उपलब्ध थे. इसके बाद, बाबा को जीशान के दफ्तर के बाहर शूट करने की योजना बनाई गई.

क्यों ऑटो से आए थे हत्यारे

शूट आउट से पहले ही बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिसके बाद बाइक को छोड़ सभी आरोपी एक ऑटो के जरिए उस स्थान पर पहुंचे, जहां उन्हें वारदात को अंजाम देना था. शूटर्स ने सेकंड हैंड बाइक 32 हजार रुपये में खरीदी थी. इसी बाइक के जरिए उन्होंने रेकी भी की थी. क्राइम ब्रांच ने बाइक को जब्त कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

Advertisement

12 अक्टूबर को हुई थी हत्या

बता दें कि 12 अक्टूबर की देर रात बांद्रा के निर्मल नगर में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या उस वक्त कर दी गई थी, जब वह अपने बेटे के दफ्तर से बाहर निकल रहे थे. इस घटना को तीन लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था. 66 वर्षीय नेता को तीन गोलियां लगी थी. इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bihar: Chapra और Siwan में फिर पसरा मातम, जहरीली शराब से 28 की मौत