सलमान को डराना था मकसद, बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में हुए ये बड़े खुलासे; 10 प्वाइंट्स में जानें

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की देर रात बांद्रा के निर्मल नगर में उनके बेटे के ऑफिस के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे, लेकिन कुछ ही देर बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. 66 वर्षीय नेता को तीन गोलियां लगी थी. इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

  1. बाबा सिद्दीकी मर्डर में कई खुलासे : मुंबई में पूर्व मंत्री और एक बड़े नेता बाबा सिद्दीकी की दशहरे के दिन सरेआम फायरिंग कर हत्या कर दी गई. शूटर्स ने जिस बेखौफी से इस हत्या को अंजाम दिया, उसने अपने पीछे कई सवाल छोड़ दिए. बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में अब कई खुलासे हो रहे हैं.
  2. सलमान को डराने का था मकसद : अब इस मामले में ये मालूम हुआ है कि बॉलीवड एक्टर सलमान खान को डराने और मुंबई में दहशत फैलाने के लिए बाबा सिद्दीकी की हत्या की गई. कहा ये भी जा रहा है कि इस हत्या का मकसद दाऊद तक संदेश पहुंचाना भी था. बाबा सिद्दीकी का बेटा जीशान सिद्दीकी भी निशाने पर था.आरोपियों को जीशान और बाबा सिद्दीकी दोनों को मारने की सुपारी दी गई थी.
  3. शूटर्स को मिला था ये ऑर्डर : शूटर्स को यह भी आदेश दिया गया था कि दोनों को एक साथ मारने का मौका नहीं मिले, तो जो भी सामने मिल जाए उसे मार देना. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सिद्दीकी पर छह राउंड गोलियां चलाई गईं, जिनमें से दो गोलियां उनकी छाती पर लगीं. यह घटना शनिवार रात 9:15 से 9:30 बजे के बीच निर्मल नगर में बाबा सिद्दीकी के विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुई.
  4. धार्मिक स्थलों पर गए थे शूटर्स : खंडवा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए हमलावरों ने पूछताछ में बताया है कि वे कुछ धार्मिक स्थलों पर गए थे. उन्होंने कहा कि इस बात की संभावना है कि फरार होने के दौरान आरोपी फिर से इन स्थानों पर जा सकते हैं.
  5. आरोपियों को कैसे खोज रही पुलिस : अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध हमलावर शिवकुमार गौतम की तलाश में मुंबई पुलिस की तलाश सोमवार को दूसरे दिन भी मध्यप्रदेश में जारी रही और संयुक्त टीम उज्जैन और खंडवा जिलों में पूजा स्थलों पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं.
  6. अब तक कितने लोगों की गिरफ्तारी : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पुलिस ने अब तक तीन संदिग्धों-हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23), उत्तर प्रदेश निवासी धर्मराज राजेश कश्यप (19) और पुणे निवासी ‘सह-साजिशकर्ता' प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार किया है. संदिग्ध ‘हैंडलर' मोहम्मद जिशान अख्तर भी मामले में वांछित है.
  7. Advertisement
  8. मर्डर में किसने निभाई क्या भूमिका : आरोपी शुभम लोनकर अभी भी फरार है. इस हत्याकांड में शुभम लोनकर का भाई प्रवीण लोनकर भी शामिल है. प्रवीण लोनकर ने वित्तीय सहायता के साथ-साथ लॉजिस्टिक प्रदान करके मदद की है. शुरुआत में पता चला कि बंदूक शुभम लोनकर के पास से आई थी.
  9. मर्डर के लिए दिए 50000 रुपये : लोनकर पिछले महीने से फरार है. हत्या के आखिरी समय तक प्रवीण लोनकर और ये तीनों आरोपी संपर्क में थे. आरोपियों को शुरुआत में 50,000 रुपये दिए गए और कहा गया कि काम के बाद उन्हें बड़ी रकम मिलेगी. आरोपियों को बाबा सिद्दीकी की फोटो और बैनर की फोटो दी गई और बताया था यह टारगेट है. 
  10. Advertisement
  11. किसने दी सुपारी : साजिश में जीशान अख्तर भी शामिल है. यह आरोपी पंजाब का रहने वाला है. शुभम लोनकर और प्रवीण लोनकर दोनों ने आरोपी शिवकुमार और धर्मराज कश्यप को बाबा सिद्दीकी की हत्या का काम सौंपा था लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि सुपारी किसने दी थी.
  12. ऐसे रची गई मर्डर की साजिश : शिवकुमार मुंबई में किराए का मकान मुहैया कराया और वही धर्मराज कश्यप को बुलाते हैं. गुरुनेल सिंह भी सीधे मुंबई में वही आ गया. आरोपी शिवकुमार को गोली चलानी थी और उसके पीछे खड़े धर्मराज कश्यप ने एक स्प्रे मारने वाला था जिससे उसे भागने में मदद मिलेगी. स्प्रे धुएं की तरह था जिससे खुजली हो रही थी. यह जानकारी इंटेरोगेशन के दौरान आरोपी धर्मराज कश्यप ने दी है.
  13. Advertisement

Featured Video Of The Day
Surajpur Double Murder Case: गुस्साई भीड़ ने किया थाने का घेराव, SDM को दौड़ाकर पीटा