बाबा सिद्दीकी के परिवार में कौन-कौन, बेटा विधायक, जानिए बेटी क्‍या करती है?

वर्तमान में वह एनसीपी (अजित पवार) में नेता था और वह इसी साल एनसीपी में शामिल हुए थे. बाबा सिद्दीकी ने शहजीन सिद्दीकी से विवाह किया था और उनसे उनके दो बच्चे हैं. इनमें एक बेटा और एक बेटी है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अजित पवार गुट के नेता थे. शनिवार को मुंबई में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. गोली लगने के बाद बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा पाए. इसके बाद बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक जगत से जुड़े लोग उनसे मिलने के लिए लीलावती अस्पताल पहुंचे. इनमें सलमान खान से लेकर संजय दत्त और शिल्पा शेट्टी तक शामिल हैं. बाबा सिद्दीकी की मौत ने उनके परिवार को भी तोड़ कर रख दिया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके परिवार में आखिर कौन-कौन हैं? अगर नहीं तो चलिए आपको बताते हैं. 

शहनीज सिद्दीकी हैं पत्नी

बाबा सिद्दीकी का जन्म 13 सितंबर 1958 को हुआ था और वह कॉलेज के वक्त से ही राजनीति में शामिल हो गए थे. सिद्दीकी कई आंदोलनों का भी हिस्सा रहे. इसके साथ ही वह तीन बार विधायक भी रह चुके हैं. वर्तमान में वह एनसीपी (अजित पवार) में नेता था और वह इसी साल एनसीपी में शामिल हुए थे. बाबा सिद्दीकी ने शहजीन सिद्दीकी से विवाह किया था और उनसे उनके दो बच्चे हैं. इनमें एक बेटा और एक बेटी है. 

क्या करता है बेटा जिशान

Advertisement

सिद्दीकी की बेटी का नाम आर्शिया सिद्दीकी और बेटे का नाम जिशान सिद्दीकी है. बाबा सिद्दीकी का बेटा जीशान सिद्दीकी राजनीति का हिस्सा है. जीशान सिद्दीकी बांद्रा ईस्ट मुंबी एमएलए है. जीशान सिद्दीकी अक्सर अपने पिता के साथ इफ्तार पार्टी और अन्य कार्यक्रमों को होस्ट करते थे. 

Advertisement

बेटी आर्शिया है डॉक्टर

Advertisement

वहीं बाबा सिद्दीकी की बेटी डॉ. आर्शिया सिद्दीकी पेशे से डॉक्टर हैं. बाबा सिद्दीकी ने बेटी को उसके जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुएं इंस्टाग्राम पर तस्वीर भी शेयर की थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
सोशल मीडिया पर लॉरेंस गैंग ने ली बाबा सिद्दीक़ी की हत्या की जिम्मेदारी