अयोध्या : प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले मंदिर के पुजारी को भगवान राम की नई पोशाक भेंट की गई

राम दल के अध्यक्ष कल्कि राम दास महाराज ने कहा कि यह सब भगवान राम के आशीर्वाद और केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के समर्थन से ही हासिल किया जा सका है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
प्राण प्रतिष्ठा समारोह पूरा होने के बाद राम लला को नई पोशाक पहनाई जाएगी (फाइल फोटो).
अयोध्या:

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले रविवार को राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास को नई पोशाक और ध्वज भेंट किया गया. प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न होने के बाद रामलला को नई पोशाक पहनाई जाएगी.

आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, ''ये वस्त्र उस दिन के लिए हैं जब भगवान राम प्राण प्रतिष्ठा के बाद मुख्य गर्भगृह में विराजमान होंगे. इस पोशाक को राम दल अयोध्या के अध्यक्ष कल्कि राम दास महाराज ने समर्पित किया है. उन्होंने समय-समय पर भगवान राम लला के लिए नए वस्त्र समर्पित किए हैं. उन्होंने एक ध्वज भी समर्पित किया है जिसे स्थापित किया जाएगा. यह पोशाक भगवान राम लला के लिए है, जिनकी 23 दिसंबर, 1949 से इस स्थान पर पूजा की जा रही है."

राम दल के अध्यक्ष कल्कि राम दास महाराज ने कहा कि यह सब भगवान राम के आशीर्वाद और केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के समर्थन से ही हासिल किया जा सका है.

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम लला के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले बांके बिहारी मंदिर के भक्तों ने राम लला को समर्पित करने के लिए मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास को एक चांदी का शंख, एक बांसुरी और कई आभूषण सौंपे. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा.

राम लला के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. समारोह में समाज के सभी क्षेत्रों के गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है. अयोध्या में राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान इससे एक सप्ताह पहले 16 जनवरी से शुरू होंगे.

Featured Video Of The Day
Karnataka के विजयपुरा में Police Raid के दौरान पानी में कूदे जुआरी, 5 डूबे