हिमाचल प्रदेश में हिमस्खलन की चपेट में आए सीमा सड़क संगठन के दो कर्मियों की मौत

एक अन्य लापता व्यक्ति की घंटों तक खोज की गई लेकिन कम तापमान और दृश्यता के कारण तलाशी अभियान बंद कर दिया गया

Advertisement
Read Time: 5 mins
शिमला:

लाहौल-स्पीति जिले के लाहौल अनुमंडल में चीका के पास रविवार की शाम को हिमस्खलन की चपेट में आने से सीमा सड़क संगठन (BRO) के दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य लापता है. लापता व्यक्ति की घंटों तक खोज की गई लेकिन कम तापमान और दृश्यता के कारण तलाशी अभियान बंद कर दिया गया.

अधिकारियों के मुताबिक, मृतकों की पहचान राम बुद्ध (19) और राकेश के रूप में हुई है. लापता व्यक्ति की पहचान नेपाल निवासी पसंग छेरिंग लामा के रूप में हुई है.

स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने कहा है कि लापता व्यक्ति की तलाश के लिए सोमवार को फिर से तलाशी अभियान शुरू किया जाएगा.

स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने कहा, "कल दोपहर करीब 3 बजे लाहौल और स्पीति जिले के चीका के पास हुए हिमस्खलन में दो लोगों की मौत हो गई और एक लापता हो गया. कम तापमान और दृश्यता के कारण बचाव के प्रयास बंद कर दिए गए. खोज कल फिर से शुरू होगी." 

सेंटर ने कहा कि, "जिला आपातकालीन संचालन केंद्र (DEOC) लाहौल और स्पीति ने सूचित किया कि उपखंड लाहौल में 35 किमी पर (चीका) श्रिंकुला दर्रे के पास हिमस्खलन की घटना हुई." कहा गया कि, "इस घटना में तीन BRO के केजुअल लेबर मलबे के नीचे दब गए. हिस्खलन के दौरान वहां स्नो कटर/डोजर मशीनरी भी थी. दो मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं और उन्हें आरएच केलांग लाया जा रहा है."

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणा की राजनीति में महिलाओं का दम, धीरे-धीरे बढ़ रहा असर