तबीयत बिगड़ने के बाद जल संकट पर आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन खत्म, AAP सांसद पीएम मोदी को लिखेंगे पत्र

आतिशी अभी भी एलएनजेपी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. संजय सिंह के मुताबिक, अनिश्चितकालीन अनशन की लड़ाई को विराम दिया जा रहा है लेकिन विपक्षी पार्टियों को लामबंद कर के हम संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
आतिशी ने पानी को लेकर चल रहा अपना अनिश्चितकालीन अनशन किया खत्म.

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को मंगलवार को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के कारण तबीयत बिगड़ जाने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उन्होंने अपना अनिश्चितकालीन अनशन समाप्त कर दिया है. इसकी घोषणा आप एमपी संजय सिंह द्वारा की गई है. बता दें कि तबीयत बिगड़ने के बाद देर रात को आतिशी को एलएनजेपी अस्पताल में एडमिट कराया गया था. 

Advertisement

आतिशी अभी भी एलएनजेपी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. संजय सिंह के मुताबिक, अनिश्चितकालीन अनशन की लड़ाई को विराम दिया जा रहा है लेकिन विपक्षी पार्टियों को लामबंद कर के हम संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे. पिछले दिनों में मौसम ठीक हुआ है और पानी की मात्रा भी धीरे-धीरे बढ़ रही है. मैं पीएम मोदी को इस संबंधन में एक चिट्ठी लिख रहा हूं. 

बता दें कि एक्स पर आम आदमी पार्टी ने एक पोस्ट करते हुए कहा था कि 43 वर्षीय जल मंत्री को दिल्ली के लोक कल्याण अस्पताल में इमरजेंसी में आईसीयू में भर्ती कराया गया है क्योंकि उनका ब्लड शुगर लेवल 36 तक गिर गया है. पोस्ट में कहा गया है, "उनका ब्लड शुगर लेवल आधी रात को 43 और फिर सुबह के 3 बजे 36 तक गिर गया था, जिसके बाद उन्हें एलएनजीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने पिछले 5 दिनों से कुछ नहीं खाया है. उन्हें अस्पताल में इमरजेंसी आईसीयू में भर्ती कराया गया है. हम उनकी स्पीडी रिकवरी की कामना करते हैं."

Advertisement
Advertisement

दिल्ली में लंबे समय से चल रही गर्मी के बीच 21 जून को भूख हड़ताल शुरू करने वाली आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी शासित हरियाणा से राष्ट्रीय राजधानी के लिए पानी छोड़ने की मांग की है. उन्होंने हरियाणा पर 100 मिलियन गैलन प्रतिदिन (एमजीडी) कम पानी देकर दिल्ली के करीब 28 लाख लोगों को वंचित करने का आरोप लगाया है.

Advertisement

आतिशी ने 4 दिन में 2 किलो वजन घटाया: आप

आम आदमी पार्टी ने सोमवार को कहा कि आतिशी ने अपने अनिश्चितकालीन अनशन के चार दिनों में करीब 2 किलो वजन घटाया है. एक बयान में पार्टी ने कहा, "जल मंत्री आतिशी का वजन अप्रत्याशित रूप से घट रहा है. 21 जून को अनशन पर बैठने से पहले उनका वजन 65.8 किलोग्राम था जो कि अनशन के चौथे दिन घटकर 63.6 किलोग्राम रह गया है. यानी महज चार दिनों में उनका वजन 2.2 किलोग्राम घट गया है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli और Rohit Sharma के बाद Ravindra Jadeja ने किया संन्यास का एलान