असम में फूटा कोरोना बम, एक दिन में COVID के 8 हजार से ज्यादा केस; लोगों की चिंताएं बढ़ीं

असम में पॉज़िटिविटी रेट बढ़कर 12.62 प्रतिशत हो गया, जो सोमवार को 10.75 प्रतिशत पर था. राज्य के लिए चिंता की बात यह है कि यहां एक्टिव केसों की संख्या वर्तमान में 29,560 है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
गुवाहाटी:

असम में मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 8,072 नए मामले सामने आए जो कि महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में सर्वाधिक मामले रहे. राज्य में अब तक संक्रमण के कुल 6,61,789 मामले सामने आ चुके हैं. इससे पहले, एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामले सोमवार को सामने आए थे. सोमवार को 6,982 लोग कोविड-19 के संक्रमित पाए गए थे.  असम में क्रिसमस, नए साल और बिहू उत्सव के बाद कोविड के मामलों में चिंताजनक वृद्धि देखी गई है. 

कोविड के लिए राज्य के नोडल अधिकारी बसंत हजारिका ने कहा, "हो सकता है कि बिहू और अन्य त्योहारों के दौरान भीड़भाड़ के कारण असम में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई हो. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के काफी तेजी से संक्रमण फैलाने के कारण लोगों को एक जगह पर एकत्रित होने और भीड़-भाड़ से बचने की जरूरत है."

असम में पॉज़िटिविटी रेट बढ़कर 12.62 प्रतिशत हो गया, जो सोमवार को 10.75 प्रतिशत पर था. राज्य के लिए चिंता की बात यह है कि यहां एक्टिव केसों की संख्या वर्तमान में 29,560 है. 

हालातों से चिंतित गुवाहटी के निवासी शाहजहां ने एनडीटीवी को बताया, "लोगों ने मास्क का इस्तेमाल करना बहुत हद तक कम कर दिया है. कुछ लोगों ने टीके का राजनीतिकरण कर दिया, लेकिन सच्चाई यह है कि टीकों की वजह से किसी की जान नहीं गई है."

मंगलवार को दर्ज हुए कुल मामलों में करीब 2000 केस अकेले गुवाहाटी में रिपोर्ट किए गए हैं. असम की राजधानी में पॉज़िटिविटी रेट सर्वकालिक उच्च स्तर 20.62 प्रतिशत पर है. 9000 के करीब एक्टिव केस हैं. राज्य के अन्य प्रमुख कोविड हॉटस्पॉट में डिब्रूगढ़, तिनसुकिया, जोरहाट और सिलचर शामिल हैं. 

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article