हमने अमित शाह को भी स्‍कूल में जाने के लिए विवश कर दिया : बोले CM अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शिक्षा पर बात होनी चाहिए, स्वास्थ्य पर बात होनी चाहिए. हमने दिल्ली में अच्छे स्कूल बनाए.

Advertisement
Read Time: 5 mins

नई दिल्ली:

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज NDTV TOWNHALL में कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में अच्छे स्कूल बनाए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि अमित शाह स्कूलों में देखने गए थे. मुझे लगता है कि पिछले कई साल से जबसे बीजेपी की सरकार बनी है, पहली बार अमित शाह किसी स्कूल में गए होंगे. स्कूलों में जाने के लिए उन्हें फोर्स कर दिया है. अब इनके (भाजपा) सारे नेता स्कूलों में जाकर बात कर रहे हैं. 

केजरीवाल ने कहा कि शिक्षा पर बात होनी चाहिए, स्वास्थ्य पर बात होनी चाहिए. हमने दिल्ली में अच्छे स्कूल बनाए. तमिलनाडु से मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) नजर आए. वह सीख कर गए. वह भी दिल्ली की तर्ज पर वहां स्कूल बना रहे हैं. बहुत अच्छी बात है. 

दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों को हमने ठीक कर दिया. जब तक स्‍कूल ठीक नहीं होंगे पूरे देश के, देश आगे नहीं बढ़ेगा. मौजूदा गति से हमें देश के सारे 10 लाख स्‍कूलों को ठीक करने में समय लगेगा, इन्‍होंने अपने लोगों के करोड़ों रुपये माफ कर दिए.  यह पैसा देश के स्‍कूलों पर लगे तो बड़ा काम हो जाएगा.  अगर हमें आगे बढ़ना है तो हमें शिक्षा और बेस्‍ट हेल्‍थ फेसिलिटी के साथ साथ रोजगार पर भी ध्‍यान देना होगा. 

हमारे पास बहुत बिजली है लेकिन बिजली 24 घंटे नहीं आती. मैंने और सत्‍येंद्र जैन ने इस पर काम किया और अब दिल्‍ली में बिजली में सुधार किया है. सरकारी स्‍कूल ठीक करने के लिए नीयत चाहिए, जज्‍बा चाहिए कि करके दिखाना है.

Topics mentioned in this article