अरुणाचल बोर्डिंग स्कूल रैगिंग : सीनियर्स ने जूनियर्स को बुरी तरह मारा, 8वीं के 15 छात्र घायल

प्रिंसिपल राजीव रंजन ने कहा कि घटना के बाद गठित अनुशासन समिति के निर्णय के आधार पर पांच छात्रों को निलंबित कर दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
स्कूल रैगिंग मामले में 5 छात्र निलंबित
ईटानगर:

पूर्वी अरुणाचल के चांगलांग जिले के पूरे बोर्डुमसा मंडल में जवाहर नवोदय विद्यालय, बोर्डुमसा में 11वीं कक्षा के छात्रों द्वारा रैगिंग की घटना सामने आई है. इस मामले में आठवीं कक्षा के करीब 15 छात्र घायल बताए जा रहे हैं. इस मामले में अब तक पांच छात्रों को निलंबित कर दिया गया है. सूत्रों के अनुसार, यह घटना दोपहर करीब 2 बजे हुई, जब स्कूल खत्म हो चुका था और छात्र दोपहर का भोजन कर रहे थे.

स्कूल के प्रिंसिपल ने क्या बताया

इस बोर्डिंग स्कूल में 530 छात्र और 18 शिक्षक हैं. प्रिंसिपल राजीव रंजन ने कहा कि घटना के बाद गठित अनुशासन समिति के निर्णय के आधार पर पांच छात्रों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किए गए घायल छात्रों का प्रारंभिक उपचार किया गया है. प्रिंसिपल ने यह भी बताया कि आगे की कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए स्कूल की अभिभावक शिक्षक परिषद (पीटीसी) की बैठक आज निर्धारित की गई है.

Advertisement

सीनियर्स ने जूनियर्स को बुरी तरह मारा

इसके अलावा, उन्होंने बताया कि निलंबित छात्रों को सुबह 9 बजे उनके अभिभावकों को सौंप दिया जाएगा. इस घटना के विचलित करने वाले दृश्य सामने आए हैं, कई जूनियर को बुरी तरह मारा गया है. उनकी चोट के निशान देख कोई भी सिहर जाएगा. अभिभावकों ने इस घटना के लिए स्कूल प्रशासन, विशेष रूप से प्रिंसिपल को जिम्मेदार ठहराया है और दोषी छात्रों और स्कूल प्रशासन दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi ने Modi सरकार पर लगाया डर फैलाने का आरोप तो PM Modi ने तंज़ कसते हुए दिया जवाब