पहले गर्लफ्रेंड को मारा फिर कर ली खुदकुशी, मोबाइल पर छोड़ा एक खास कोड, पुलिस...

युवती 12 दिसंबर को सायन से अपने कॉलेज के लिए निकली थी, लेकिन फिर कभी वापस नहीं लौटी, जिसके बाद कलंबोली पुलिस थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया.

Advertisement
Read Time: 19 mins

नवी मुंबई के खारघर इलाके में पिछले 34 दिनों से लापता 19 वर्षीय युवती का शव बरामद किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच से पता चला कि युवती की हत्या उसके प्रेमी ने की थी और बाद में उसने एक लोकल ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली. उसने बताया कि व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन में सुसाइड नोट में एक ‘कोड' लिखा था. कई दिनों की मेहनत के बाद जांचकर्ताओं ने पाया कि यह वन अधिकारियों द्वारा चिह्नित एक पेड़ की संख्या थी. कोड से पुलिस को युवती के शव का पता लगाने में मदद मिली.

एक अधिकारी ने बताया कि खारघर पहाड़ियों में आरोपी ने युवती की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी. आरोपी युवती के संबंध तोड़ने से नाराज था. युवती 12 दिसंबर को सायन से अपने कॉलेज के लिए निकली थी, लेकिन फिर कभी वापस नहीं लौटी, जिसके बाद कलंबोली पुलिस थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया.

एक अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान, पुलिस को एक सूचना मिली कि कलंबोली के वैभव बुरुंगले ने 12 दिसंबर को जुईनगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया. इस बीच, नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त मिलिंद भारम्बे ने मामले की जांच के लिए एक विशेष कार्यबल का गठन किया.

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि पुलिस को बुरुंगले के मोबाइल फोन में एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा था कि उसने महिला की हत्या कर दी है और वह आत्महत्या करने जा रहा है. अधिकारी ने जानकारी दी कि सुसाइड नोट में 'एल01-501' जैसे कोड शब्दों का इस्तेमाल किया गया था. यह कोड वन विभाग द्वारा चिह्नित उस पेड़ की संख्या थी, जहां बुरुंगले ने युवती का शव फेंका था.

Advertisement

पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि जांच से पता चला कि युवती और बुरुंगले 12 दिसंबर को खारघर हिल्स इलाके में मौजूद थे. पुलिस ने युवती के शव की तलाश के लिए लोनावाला के स्वंयसेवी बचावकर्ताओं की तथा दमकल सेवा, शहर एवं औद्योगिक विकास निगम तथा वन विभाग की सहायता ली. इसमें कहा गया कि युवती का शव झाड़ियों से बरामद किया गया.शव की पहचान पोशाक, कलाई घड़ी और पहचान पत्र के आधार पर की गई. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है..

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
One Nation One Election से कितना बदल जाएगा भारत का चुनाव? विधानसभाओं के बचे Term का क्या होगा?