यूपी बीजेपी चीफ के बाद अमित शाह से पीएम मोदी की मुलाकात, आखिर किस चीज पर मंथन?

PM Modi Amit Shah Meeting on UP : पीएम मोदी और अमित शाह की मुलाकात को उत्तर प्रदेश के लिए बेहद अहम माना जा रहा है. जानें क्या हो रहा है...

Advertisement
Read Time: 3 mins

PM Modi Amit Shah Meeting on UP : उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक भाजपा में बैठकों का दौर जारी है. उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकत की है. इसके कुछ ही देर बाद अमित शाह पीएम मोदी से मिलने पहुंचे हैं. बताया जा रहा कि यूपी चुनाव को लेकर यह महामंथन हो रहा है. यह भी जानकारी मिल रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम बीजेपी मुख्यालय जाएंगे. शाम साढ़े पांच बजे बीजेपी मुख्यालय पीएम मोदी पहुंचेंगे और बीजेपी कार्यालय के कर्मचारियों और पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. आज सुबह से ही मुलाकातों का दौर जारी है.

यूपी बीजेपी चीफ से पीएम की यह हुई बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान भूपेंद्र चौधरी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से जुड़े तथ्यों से अवगत कराया है. आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर उन्हें प्रदेश के राजनीतिक हालात, संगठन की हालत और लोकसभा चुनाव में आए नतीजे से जुड़े तथ्यों से अवगत कराया था.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि दिल्ली में मेल-मुलाकातों और बैठकों का यह दौर अभी आगे भी जारी रह सकता है.

इसके अलावा आज उत्‍तर प्रदेश में भी हलचल नजर आ रही है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से लेकर केशव प्रसाद मौर्य तक काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात करने राजभवन पहुंच चुके हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ये मुलाकात शिष्टाचार भेंट बताई जा रही है. 

Advertisement

सीएम योगी ने भी अपने आवास पर की बैठक

आज उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर बैठक की. इस बैठक में कई मंत्री शामिल हुए. चुनाव में सीटवार मंत्रियों को जिम्मेदारी दी गई है. सभी मंत्रियों को प्रभार वाले क्षेत्र में हफ्ते में दो दिन रात्रि विश्राम करना होगा. कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बताया क‍ि बैठक में विकास परियोजनाओं, बाढ़ की स्थिति आदि पर चर्चा की गई. सभी 10 सीटें जीतनी हैं. इसी कारण विधानसभा उपचुनाव पर भी चर्चा की गई. बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने सभी मंत्रियों को अपने प्रभारी क्षेत्र में जब तक चुनाव समाप्त नहीं हो जाएं, दो दिन-रात्रि विश्राम के निर्देश दिए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल