ढाई घंटे चली बैठक... अमित शाह ने एकनाथ शिंदे-अजित पवार से अलग-अलग की बात, लेकिन यहां फंसा है पेंच!

Lok Sabha Elections 2024: बीती रात दिल्ली में अमित शाह के घर महायुति गठबंधन बीजेपी, शिवसेना, अजीत पवार की एनसीपी के बीच सीट बंटवारे पर बैठक हुई. सूत्रों की मानें तो बीजेपी 32 कुछ शिवसेना उम्मीदवार बीजेपी चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे, शिवसेना 12 और एनसीपी अजीत पवार 4 सीट लड़ने पर बात हुई थी, लेकिन...!

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार चलाने वाली भाजपा, शिवसेना और राकांपा लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे की बारीकियों पर चर्चा कर रही हैं. सूत्रों की मानें तो बीती रात गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे और अजीत पवार की एनसीपी से अलग-अलग बातचीत की, ये बैठक क़रीब ढाई घंटे चली, लेकिन अभी तक बात बन नहीं पाई है. महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट हैं. 

सूत्रों की मानें तो अभी एक और बैठक होने की संभावना है, क्योंकि कुछ सीटों को लेकर अभी भी पेंच फंसा है. शिंदे और पवार, दोनों अपनी सीटों की संख्या बढ़ाने की बात कर रहे हैं. इसके अलावा कुछ खास सीटों को लेकर भी बात फंसी हुई है. 

महायुती में सीट शेयरिंग पर फंसा विवाद  

बीती रात दिल्ली में अमित शाह के घर महायुति गठबंधन बीजेपी, शिवसेना, अजीत पवार की एनसीपी के बीच सीट बंटवारे पर बैठक हुई. सूत्रों की मानें तो बीजेपी 32 कुछ शिवसेना उम्मीदवार बीजेपी चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे, शिवसेना 12 और एनसीपी अजीत पवार 4 सीट लड़ने पर बात हुई थी, लेकिन कल रात की दिल्ली में अमित शाह के घर हुई मीटिंग में शिवसेना और अजीत पवार ने बताया की यदि वो कम सीट पर लड़ते हैं, तो कार्यकर्ताओं को जवाब देना मुश्किल होगा. 

शिंदे-पवार की परेशानी...

शिंदे ने कहा कि उद्धव और आदित्य ठाकरे शिवसेना को लेकर जो आरोप बीजेपी कंट्रोल शिवसेना के लगते रहे हैं, वो आरोप और ज़्यादा लगेंगे. यही बात अजीत पवार ने कही कि महाविकास अघाड़ी में शरद पवार कम से कम 10 सीट पर लड़ रहे हैं. यदि एनसीपी कम सीटों पर लड़ी, तो पार्टी कार्यकर्ता नाराज़ होंगे. हालांकि, बीजेपी का कहना है कि शिवसेना और अजीत पवार के पास लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं है. अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में दोनों दलों को इसकी भरपाई कर दी  जाएगी.

ये भी पढ़ें:-

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Haryana में BJP बनाएगी सरकार, Kejriwal को सपने में आ रहे Modi: Manoj Tiwari