भारी बारिश के बाद अलकनंदा नदी ने धारण किया रौद्र रूप, जलस्तर 2 मीटर तक बढ़ा; घरों में घुसा पानी

रुद्रप्रयाग में अलकनंदा नदी रौद्र रूप धारण करके बह रही है. अचानक से नदी का जल स्तर दो मीटर तक बढ़ने से लोगों ने अपने आवासीय भवनों को खाली कर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रुद्रप्रयाग:

उत्‍तराखंड में जमकर बारिश हो रही है. इस कारण कई लोगों को काफी समस्याएं हो रही हैं.बारिश होने के कारण नदियां विकराल रूप धारण कर चुकी है. आज शनिवार को भी राज्‍य में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. लोगों को घरों से निकाला जा रहा है. अलकनंदा नदी का जलस्तर 2 मीटर तक बढ़ गया है. ऐसे में आस पास के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है.

रुद्रप्रयाग में अलकनंदा नदी रौद्र रूप धारण करके बह रही है. अचानक से नदी का जल स्तर दो मीटर तक बढ़ने से लोगों ने अपने आवासीय भवनों को खाली कर दिया. गनीमत रही कि इस दौरान कोई बड़ी घटना नहीं घटी. पहले ही अलकनंदा नदी खतरे के निशान को पार कर चुकी है. ऊपर से अचानक दो मीटर तक जल स्तर बढ़ने के कारण लोग घरों से बाहर आ गए और अपने सामान को समेटना शुरू किया.

सुविधानगर में 5 परिवारों ने घरों को छोड़ दिया है, जबकि बेलनी में हनुमान मंदिर के साधु संतो और भक्तों ने सामान निकालकर सुरक्षित स्थानों पर रख लिया है. वहीं अगस्त्यमुनि नगर क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के कारण कई मोहल्ले जल मग्न हो चुके हैं. यहां केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत का आवास भी पानी से लबालब हो चुका है.

इसके अलावा द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर के मुख्य पड़ाव गौंडार गांव के पास बनतोली नदी का जल स्तर बढ़ने से अस्थाई पुलिया को खतरा पैदा हो गया है. पिछले साल यहां पर स्थाई पुल नदी का जल स्तर बढ़ने के कारण तेज बहाव में बह गया था. अब अस्थाई बनाये गये लकड़ी के पुल को भी खतरा पैदा हो गया है.

Featured Video Of The Day
Mumbai: NCP Ajit Pawar गुट के स्थानीय नेता की हत्या, अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज