हजारों फुट ऊपर था अकासा एयरलाइंस का विमान, फिर हुआ कुछ ऐसा कि करानी पड़ी भोपाल में इमरजेंसी लैंडिग

विमान की इमरजेंसी लैंडिग को लेकर अकासा एयरलाइंस की तरफ से एक बयान भी जारी किया गया है. इस बयान में कहा गया है कि हमारे केबिन क्रू और तत्काल सहायता प्रदान करने वाले एक डॉक्टर के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, दुर्भाग्यवश, हम उस यात्री को नहीं बचा सके.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अकासा एयरलाइंस की वाराणसी से मंबई जा रही है फ्लाइट का भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. इस विमान ने जब वाराणसी से उड़ान भरी थी तो उस समय इसपर कुल 172 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि विमान के उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई. यात्री को पहले विमान में ही फर्स्ट-एड देने की कोशिश की गई. लेकिन जब तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो आनन-फानन में विमान की भोपाल में लैंडिंग कराई गई.

"तमाम कोशिशों के बाद भी नहीं बचाई जा सकी यात्री की जान"

विमान की इमरजेंसी लैंडिग को लेकर अकासा एयरलाइंस की तरफ से एक बयान भी जारी किया गया है. इस बयान में कहा गया है कि 15 अगस्त 2024 को वाराणसी से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली अकासा एयर की उड़ान QP1524, विमान में एक मेडिकल इमरजेंसी स्थिति के कारण रूट डायवर्ट कर भोपाल में उतरी. हमारे केबिन क्रू और तत्काल सहायता प्रदान करने वाले एक डॉक्टर के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, दुर्भाग्यवश, यात्री की मृत्यु हो गई. हमारी संवेदनाएं यात्री के रिश्तेदारों और प्रियजनों के साथ हैं। हम इस आपात स्थिति में त्वरित प्रतिक्रिया के लिए अपने केबिन क्रू और सहायक डॉक्टर के प्रयासों की सराहना करते हैं. 

अकासा ने जारी किया बयान

अपने बयान में, अकासा एयर ने कहा कि वह यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रतिबद्ध है और बाकी यात्रियों के लिए न्यूनतम व्यवधान सुनिश्चित करने के लिए इस उड़ान की आगे की यात्रा के लिए समय पर रिकवरी पर काम कर रही है. एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि एक यात्री को गंभीर स्वास्थ्य समस्या का सामना करने के बाद पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और सुबह 11.40 बजे आपातकालीन लैंडिंग की. रामजी अवस्थी ने कहा था कि गंभीर हालत में यात्री को अस्पताल ले जाया गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Instagram ने 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए लगाया Parental Control, नया फीचर लॉन्च
Topics mentioned in this article