वायु सेना ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फंसे हुए 300 से अधिक लोगों को बचाया

अधिकारी ने कहा, ‘‘ वायु सेना की 'कारगिल कूरियर' सेवा के दो विमानों ने शनिवार को 328 यात्रियों को हवाई मार्ग से बचाया. जबकि 144 यात्रियों को एएन-32 की तीन उड़ानों के जरिए श्रीनगर से कारगिल पहुंचाया गया, वहीं 12 यात्रियों को कारगिल से श्रीनगर पहुंचाया गया.’’

Advertisement
Read Time: 2 mins
जम्मू,:

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भारी हिमपात के कारण विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए 328 लोगों को भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने शनिवार को हवाई मार्ग से सुरक्षित बचा लिया. वायु सेना के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी के मुताबिक 22 जनवरी को शुरू होने के बाद से नागरिक प्रशासन के समन्वय से भारतीय वायुसेना द्वारा 'कारगिल कूरियर' सेवा के तहत अब तक कुल 3,442 लोगों को हवाई मार्ग से बचाया गया है. इस बीच, भारी हिमपात के कारण 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है.

अधिकारी ने कहा, ‘‘ वायु सेना की 'कारगिल कूरियर' सेवा के दो विमानों ने शनिवार को 328 यात्रियों को हवाई मार्ग से बचाया. जबकि 144 यात्रियों को एएन-32 की तीन उड़ानों के जरिए श्रीनगर से कारगिल पहुंचाया गया, वहीं 12 यात्रियों को कारगिल से श्रीनगर पहुंचाया गया.''

उन्होंने कहा कि इसी तरह, 164 यात्रियों ने तीन उड़ानों में जम्मू से कारगिल तक और आठ यात्रियों ने कारगिल से जम्मू तक का सफर तय कर इस सेवा का लाभ उठाया.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai
Topics mentioned in this article