ठगी का अजब मामला : 500 रुपये के नोट पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की फोटो, 2 किलो सोना लेकर ठग हो गए फुर्र

अहमदाबाद में एक ज्‍वेलर्स से कुछ लोगों ने 2 किलो से ज्‍यादा सोना लगभग 1 करोड़ 90 लाख रुपये में खरीदा. लेकिन ज्‍वेलर्स के पैरों तले तब जमीन खिसक गई, जब उसने देखा कि नोटों के ऊपरे महात्‍मा गांधी की जगह बॉलीवुड एक्‍टर अनुपम खेर का फोटो छपा था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

अहमदाबाद:

गुजरात में अहमदाबाद के सर्राफा बाजार में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का अजब-गजब मामला सामने आया है. यहां कुछ ठग 1 करोड़ 90 लाख रुपये कीमत का 2100 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए. इन ठगों ने जो रुपये ज्‍वेलर्स को दिये वे नकली थे, जिनपर बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर का फोटा छपा हुआ था. ज्‍वेलर्स ने ये नोट देख माथा पकड़ लिया. इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसने आरोपियों को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है.      

अहमदाबाद के सीजी रोड पर फर्जी आंगड़िया फर्म मामले में अभिनेता अनुपम खेर की फोटो लगी 500 रुपये की 26 गड्डियां देकर तीन लोग 1.90 करोड़ रुपये कीमत का 2100 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए. क्राइम ब्रांच की टीम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन तीनों लोगों का पता लगा रही है. सीजी रोड स्थित लक्ष्मी ज्वेलर्स के मैनेजर प्रशांत पटेल ने सर्राफा व्यापारी मेहुल ठक्कर को पटेल कांतिलाल मदनलाल आंगडिया फर्म को 2100 ग्राम सोना देने के लिए कहा था. 

मेहुल ठक्कर ने अपने कर्मचारी भरत जोशी को 2100 ग्राम सोना आंगड़िया फर्म में पहुंचाने के लिए भेजा. जब भरत जोशी वहां पहुंचे, तो उन्होंने एक आदमी को काउंटिंग मशीन दी. दूसरे व्यक्ति ने भरत जोशी से सोना ले लिया और तीसरे व्यक्ति ने कहा कि काउंटिंग मशीन में गिनने तक बैग में 1.30 करोड़ रुपये हैं, अगले ऑफिस से 30 लाख लेकर आना. 

भरत जोशी की नजर बचाकर तीनों लोग सोना लेकर वहां से भाग निकले. कर्मी ने बैग से 500 रुपये का बंडल निकाला तो देखा कि 500 ​​रुपये के सभी नोटों पर अनुपम खेर की फोटो छपि हुई थी. इन नकली नोटों पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह रेसोल बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ था. पुलिस अब आरोपियों की तलाश कर रही है.

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स कार्टेल का किया भंडाफोड़