बदले जाएंगे 'आदिपुरुष' के डायलॉग, विवाद के बाद फिल्म निर्माताओं का फैसला

इस फिल्म को एक यादगार सिनेमाई अनुभव बनाते हुए टीम ने जनता और दर्शकों के इनपुट को महत्व देते हुए फिल्म के संवादों में बदलाव करने का फैसला किया.

Advertisement
Read Time: 6 mins
आदिपुरुष के प्रदर्शन पर रोक की मांग
मुंबई:

बॉलीवुड फिल्म आदिपुरुष बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी है. इसी के साथ फिल्म की जमकर किरकरी हो रही है. दरअसल कई लोगों का कहना है कि इस फिल्म से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. ऐसे में जन-भावना के सम्मान में मनोज मुन्तशिर और आदिपुरुष के निर्माता-निर्देशक ने फिल्म के डॉयलॉग्स बदलने का आश्वासन दिया है. फिल्म से जुड़े लोगों के मुताबिक 'आदिपुरुष' को दुनिया भर में शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है और हर उम्र के दर्शकों का दिल जीत रहा है.

इस फिल्म को एक यादगार सिनेमाई अनुभव बनाते हुए टीम ने जनता और दर्शकों के इनपुट को महत्व देते हुए फिल्म के संवादों में बदलाव करने का फैसला किया. अब निर्माता उन संवादों पर फिर से विचार कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह फिल्म के मूल सार के साथ प्रतिध्वनित हो और जो अगले कुछ दिनों में सिनेमाघरों में दिखाया जायेगा. यह निर्णय इस बात का प्रमाण है कि बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन के बावजूद, टीम प्रतिबद्ध है.

आदिपुरुष फिल्म से जुड़े लोगों का कहना है कि कुछ भी उनके दर्शकों की भावनाओं और बड़े पैमाने पर सद्भाव से परे नहीं है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने ‘विवादित' दृश्यों और संवादों की पुन: समीक्षा किए जाने तक ‘आदिपुरुष' के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है. आम आदमी पार्टी (आप), कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) सहित अन्य दलों ने भी फिल्मकार ओम राउत की फिल्म में भगवान हनुमान की प्रस्तुति से लोगों की भावनाएं कथित तौर पर आहत करने को लेकर आलोचना की.

ये भी पढ़ें : कच्छ के लोग जल्द ही ‘बिपरजॉय' की तबाही से उबर जाएंगे : प्रधानमंत्री मोदी

ये भी पढ़ें : बेंगलुरु हवाईअड्डे पर पैसेंजर शटल खंभे से टकराई, 10 लोग घायल

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया