"सीएम केजरीवाल को जेल में दिया जा रहा धीमा जहर" : सौरभ भारद्वाज का गंभीर आरोप

सौरभ भारद्वाज का आरोप है कि सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) बार-बार डॉक्टरों को इंसुलिन के लिए कह रहे हैं, लेकिन उनको इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है. जेल प्रशासन ने मना कर दिया तो मुख्यमंत्री को कोर्ट में अर्जी लगानी पड़ी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
सीएम केजरीवाल को लेकर जेल प्रशासन पर सौरभ भारद्वाज का गंभीर आरोप. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

दिल्ली शराब नीति घोटाला मनी लॉन्ड्रिंग केस (Delhi Liquor Policy Scam) में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल (CM Kejriwal In Jail) में बंद. वह जेल में तबीयत खराब होने का आरोप लगा रहे हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी ने एक और गंभीर आरोप लगाया है. AAP नेता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) का आरोप है कि जेल में अरविंद केजरीवाल को धीमी मौत दी जा रही है. उनका कहना है कि अगर शुगर लेवल ऊपर जाएगा तो नसों पर असर पड़ेगा और किडनी ख़राब हो सकती है. उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल पर तंज कसते हुए कहा कि कोई विनय कुमार सक्सेना केजरीवाल की किडनी वापस नहीं ला सकता

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सीएम केजरीवाल के स्वास्थ्य के बारे में कई बातें मीडिया में कही जा रही हैं. सब 20-22 साल से जातने हैं कि उन्हें डायबिटीज़ है. हर घर में ख़ासतौर पर बुजुर्गों को शुगर है. एक बार दवाई शुरू होने पर इंसुलिन की ज़रूरत पड़ती है. उन्होंने कहा कि जिस मुख्यमंत्री ने दिल्ली के अंदर स्वास्थ्य की सारी सुविधाएं मुफ्त दीं, आज उसे जेल में दवा नहीं दी जा रही. जबकि एक सामान्य व्यक्ति को भी जेल में दवा दी जाती है. 

मांगने पर भी केजरीवाल को नहीं मिल रहा इंसुलिन

सौरभ भारद्वाज का आरोप है कि सीएम केजरीवाल बार-बार डॉक्टरों को इंसुलिन के लिए कह रहे हैं, लेकिन उनको इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है. जेल प्रशासन ने मना कर दिया तो मुख्यमंत्री को कोर्ट में अर्जी लगानी पड़ी. जेल प्रशासन और LG की तरफ़ से ख़बरें प्लांट की जा रही है. उन्होंने कहा कि जो जेल प्रशासन मुख्यमंत्री के खिलाफ खबरें प्लांट कर रहा है,  वहां मुख्यमंत्री कैसे सुरक्षित हैं. बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वीरेंद्र सचदेवा टीवी पर बैठकर कहते हैं कि इंसुलिन नहीं देंगे, अरे तुम कौन होते हो ये बताने वाले. 

Advertisement

Advertisement

शुगर लेवल ऊपर जाने से हो सकती है किडनी खराब

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सीएम केजरीवाल डॉक्टर के साथ एक वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग  कर लेंगे तो वीरेंद्र सचदेवा या फिर देश और बीजेपी का क्या बिगड़ जाएगा, जबकि वीडियो कॉल की तो मॉनिटरिंग होती है. उन्होंने कहा कि जो लोग शुगर की बीमारी के बारे में जानते हैं, उन्हें इसकी गंभीरता पता है. शुगर लेवल ऊपर जाएगा तो नशों पर असर पड़ेगा और किडनी ख़राब हो सकती है.

Advertisement

LG जेल के DG से क्यों मांग रहे रिपोर्ट?

अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर LG के रिपोर्ट मांगे जाने वाले सवाल पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जेल के DG उपराज्यपाल से क्यों मिल रहे हैं. अगर ये सरकार का विषय है तो वे रिपोर्ट क्यों मांग रहे हैं. ये सब क्या हो रहा है. AAP के मुताबिक़ अरविंद केजरीवाल की शुगर रीडिंग - 12 अप्रैल - सुबह 320,  रात के 9 बजे 260 थी. उन्होंने कहा कि  LG सुन लें, 6 तारीख को आम खाया और 12 तारीख को शुगर क्या 320 हो जाएगी. 13 अप्रैल -सुबह 270  और रात में 270 , 14 अप्रैल - सुबह 240, दोपहर -260 रात 11 बजे 300, 15 अप्रैल को सुबह -270,  2 बजे 300 थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
BRICS summit 2024: Russia के Kazan पहुंचे PM Modi, एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ स्वागत