लोकसभा चुनाव से पहले AAP एक्टिव, उम्मीदवार फाइनल करने के लिए 13 फरवरी को बुलाई PAC की बैठक

असम में उम्मीदवारों के नामों के ऐलान से ये तो साफ हो गया है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर AAP अभी से एक्शन मोड़ में आ चुकी है. गोवा, हरियाणा, गुजरात में भी पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों पर फैसला लेना चाहती है, इसी को देखते हुए AAP ने PAC की मीटिंग बुलाई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अभी से एक्टिव हो गए हैं. बीजेपी-कांग्रेस समेत अन्य दलों की तरह ही आम आदमी पार्टी भी आम चुनाव की तैयारियों में जुट गई है.सूत्रों के मुताबिक, चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने 13 फरवरी को PAC की बैठक (AAP Called PAC Meeting)  बुलाई है. इस बैठक में गोवा, हरियाणा और गुजरात की लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का फैसला होगा. बता दें कि गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने असम की 3 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए,  जबकि अभी तक आम आदमी पार्टी असम में इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस से सीट मांग रही थी. 

ये भी पढे़ं-'INDIA' को एक और झटका, असम में AAP ने घोषित किए तीन लोकसभा प्रत्याशी

असम के बाद अब गुजरात-गोवा पर AAP की नजर

आम आदमी पार्टी के संगठन महामंत्री डॉ संदीप पाठक ने कल कहा था कि, " हम अब तक बात कर रहे हैं, कब तक बस बात करेंगे? चुनाव भी तो लड़ना है और जीतना है. " बता दें कि AAP ने लोकसभा चुनाव को लेकर अब असम में अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.  इससे पहले आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भी अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. सूत्रों के मुताबिक, असम में सीट शेयरिंग को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में कुछ दिन पहले बातचीत होने की खबर सामने आई थी. लेकिन अब जिस तरह से आम आदमी पार्टी की तरफ से तीन प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया, ये कहीं न कहीं कांग्रेस के लिए एक झटके की तरह है. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर भी एक वीडियो अपलोड किया.

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी AAP

असम में उम्मीदवारों के नामों के ऐलान से ये तो साफ हो गया है कि लोकसभा चुनाव को लेकर AAP अभी से एक्शन मोड़ में आ चुकी है. गोवा, हरियाणा, गुजरात में भी पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों पर फैसला लेना चाहती है, इसी को देखते हुए AAP ने PAC की मीटिंग बुलाई है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जाएगी. लोकसभा चुनाव में बहुत ही कम समय बचा है. हालांकि अब तक तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन अप्रैल महीने में चुनाव होने की जानकारी सामने आई है. आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में कोई भी कोर-कसर छोड़ना नहीं चाहती है, इसीलिए अभी से तैयारी में जुट गई है.

Advertisement

ये भी पढे़ं-दिल्ली जल बोर्ड घोटाले में बड़ा खुलासा, ED ने कहा- पैसा 'आप' नेताओं को दिया गया

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India