आरोपों से बरी होने के बाद बोले राजा- 2जी मामला UPA सरकार को गिराने की साजिश थी

उन्होंने दुख जताया कि यहां तक कि तत्कालीन केंद्र सरकार इसे भांप नहीं सकी. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
चेन्नई: 2जी घोटाला मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से बरी होने के बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने बिना किसी का नाम लिए एनडीए पर निशाना साधा है. जी घोटाला मामले में बरी होने के एक दिन बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने शुक्रवार को दावा किया कि यह कांग्रेस नीत संप्रग सरकार को गिराने की साजिश थी. उन्होंने दुख जताया कि यहां तक कि तत्कालीन केंद्र सरकार इसे भांप नहीं सकी. 

द्रमुक अध्यक्ष एम करूणानिधि को लिखे एक पत्र में राजा ने वर्चस्ववादी ताकतों की संभावित भूमिका के बारे में आशंका जताई. ये ताकतें उस वक्त क्षेत्रीय दल को राष्ट्रीय राजनीति के फलक पर बर्दाश्त नहीं कर सकती थीं. गौरतलब है कि संप्रग 1 सरकार में 2004 से 2009 के दौरान द्रमुक मुख्य साझेदार थी. उस वक्त राजा दूरसंचार मंत्री थे और वह संप्रग 2 में साल 2013 तक इस पद पर रहे. 

यह भी पढ़ें - 2जी मामले पर अदालत के फैसले के बाद सियासत तेज, संसद में हुआ हंगामा

राजा ने साजिश के पीछे मौजूद किसी का नाम लिए बगैर कहा कि यह अफसोसजनक है कि संप्रग सरकार खुद को मात देने की साजिश में फंसी और सरकार (केंद्र की) खुद से स्पेक्ट्रम मुद्दे को उजागर नहीं कर पाई। स्पेक्ट्रम के बारे में आरोप कुछ लोगों ने लगाए और इसे आगे सीबीआई जैसी संस्थाओं ने बढ़ाया जो कि भारतीय और विश्व इतिहास, दोनों में नया था। राजा ने कहा कि सरकार साजिश को महसूस कर पाने में खुद नाकाम रही थी जबकि खुफिया इकाई इसके तहत आती है.

यह भी पढ़ें - 2जी घोटाले में सभी आरोपी बरी : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले, खराब नीयत से लगाए थे आरोप

उन्होंने कहा कि कुछ दूरसंचार कंपनियों का गिरोह उनकी नीति के चलते बुरी तरह से प्रभावित हुआ था. उनकी नीति के चलते ही लोगों को अब अपने स्मार्टफोन पर व्हाट्सऐप और टि्वटर जैसी कई सुविधाएं मिल रही हैं. गौरतलब है कि दिल्ली स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने टूजी घोटाला मामले में राजा और करूणानिधि की बेटी कनिमोई सहित सभी अन्य आरोपियों को कल बरी कर दिया था.

VIDEO: 2जी मामले में फैसले पर बोले ए राजा, 'आख़िर न्याय हुआ'
Featured Video Of The Day
Tirupati Laddu Controversy: 320 रु. वाले Ghee के चक्कर में तिरुपति लड्डू में हुई चर्बी की मिलावट?
Topics mentioned in this article