बुजुर्ग ने अपनी ही चिता को आग लगाकर की आत्महत्या, खेत में मिला अधजला शव

पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार, उन्होंने एक गांव के मंदिर में पूजा की, फिर लकड़ी एकत्र की और एक खेत में चिता बनाई. जिसके बाद में उनका आधा जला हुआ शव मिला.

Advertisement
Read Time: 6 mins
थावकर की 2006 में श्वासनली की सर्जरी हुई थी.
नागपुर:

महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) में एक बुजुर्ग शख्स ने आग लगाकर खुदकुशी कर ली.  पुलिस (Police) ने कहा कि महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक 80 वर्षीय व्यक्ति के चिता जलाकर आत्मदाह करने का संदेह है. ये घटना सोमवार (Monday) को कुही तहसील के एक गांव में घटी. जिस शख्स ने आग लगाकर खुदखुशी कि उसकी पहचान आत्माराम मोतीराम थवकर के रूप में हुई है.

इस घटना के बारे में एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि थावकर एक संपन्न परिवार (Family) से ताल्लुक रखते थे और वारकरी संप्रदाय के अनुयायी थे. उनके परिवार के अनुसार, थावकर की 2006 में श्वासनली की सर्जरी (Surgery) हुई थी. पुलिस की  प्रारंभिक जांच के अनुसार, उन्होंने एक गांव के मंदिर (Temple) में पूजा की, फिर लकड़ी एकत्र की और एक खेत में चिता बनाई. जिसके बाद में उसका आधा जला हुआ शव मिला.

ये भी पढ़ें: “आज नहीं था मेरा जन्मदिन”- शुभकामनाओं पर बोले चन्नी, पीएम ने भी कर दिया था विश

हालांकि अभी तक आत्महत्या की वजह मालूम नहीं हो सकी. उनके परिवार की दी गई जानकारी के मुताबिक वे भले ही बीमार थे लेकिन उनकी हालत स्थिर थी. ऐसे में लोगों को उनके खुदकुशी करने की वजह से समझ नहीं आ रही. पुलिस (Police) ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. वहीं इस मामले में आगे की जांच की जा रही है. 

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)

ये भी देखें: Ukraine Kharkiv Crisis : Indian Students फंसे बंकर में, सरकार पर निकला गुस्सा, लगाई गुहार भी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Team India Arrival: T20 ट्रॉफी के साथ Delhi पहुंची टीम इंडिया, पीएम मोदी से मिलेंगे खिलाड़ी
Topics mentioned in this article