आर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड में काम करने वाले 74 हजार कर्मचारी आज काला दिवस मनाएंगे

देशभर के ट्रेड यूनियनों, रेलवे और केंद्रीय कर्मचारियों के संगठन ने आर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड कर्मचारियों के आंदोलन को समर्थन दिया

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

देश भर में फैले 41 आर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड में काम करने वाले 74 हजार कर्मचारी सरकार के निगमीकरण के फैसले के खिलाफ आठ जुलाई को काला दिवस मनाएंगे. काले झंडों के साथ कर्मचारी फैक्ट्री के बाहर खड़े होकर नारेबाजी और प्रदर्शन करेंगे. ऑर्डिनस फैक्ट्री के कर्मचारियों के ब्लैक डे को देशभर के ट्रेड यूनियनों ने समर्थन दिया है. रेलवे से लेकर केंद्रीय कर्मचारियों के संगठन ने भी इसको अपना समर्थन दिया है.

सुबह फैक्ट्री के कर्मचारी काले बैज के साथ फैक्ट्री में उत्पादन कार्य करेंगे. इससे पहले सरकार ने अध्यादेश जारी कर कर्मचारियों की हड़ताल पर रोक लगा दिया है. कर्मचारियों का कहना है कि सरकार का ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को सात कॉरपोरशन में बदलने का फैसला ना तो देश हित में है और ना ही कर्मचारियों के हित में है. 

सरकार के मुताबिक सेना को समय पर बेहतर हथियार मिलें इसके लिए जरूरी है कि ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का निगमीकरण किया जाए. दो सौ बीस साल पुराने ऑर्डिनस फैक्ट्री बोर्ड में सेना के लिए गोला बारूद से लेकर मिसाइल और तोप व टैंक तक बनते हैं.

Featured Video Of The Day
BREAKING: Delhi में 5600 करोड़ के Drugs की बरामदगी का मामला, वीरेंदर बसोया के खिलाफ सर्कुलर जारी
Topics mentioned in this article