असम में चार ‘पीएफआई कार्यकर्ता’ गिरफ्तार

प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से कथित रूप से जुड़े चार लोगों को शुक्रवार को असम के कामरूप जिले से गिरफ्तार किया गया. असम पुलिस के विशेष महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने एक ट्वीट में कहा कि ‘‘प्रतिबंधित पीएफआई के चार सदस्यों’’ को जिले के विभिन्न हिस्सों से पकड़ा गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
गुवाहाटी:

प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से कथित रूप से जुड़े चार लोगों को शुक्रवार को असम के कामरूप जिले से गिरफ्तार किया गया. असम पुलिस के विशेष महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने एक ट्वीट में कहा कि ‘‘प्रतिबंधित पीएफआई के चार सदस्यों'' को जिले के विभिन्न हिस्सों से पकड़ा गया है.

नवीनतम गिरफ्तारी के साथ राज्य के विभिन्न हिस्सों से अब तक कुल 40 लोगों को प्रतिबंधित संगठन से कथित रूप से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. गुवाहाटी के हाटीगांव इलाके में स्थित पीएफआई, असम के मुख्यालय को पुलिस पहले ही सील कर चुकी है. केंद्र सरकार द्वारा संगठन पर प्रतिबंध लगाने के बाद करीमगंज और बक्सा में भी इसके स्थानीय कार्यालयों को सील कर दिया गया था. 

इससे पहले महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस)  ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया था. महाराष्ट्र ATS ने देर रात पनवेल से इन्हें पकड़ा था. जानकारी के अनुसार PFI बैन होने के बाद भी उस संस्था को आगे बढ़ाने की कोशिश में जुटे थे. एक आरोपी  PFI एक्सपेंशन कमेटी से है तो दूसरा PFI पनवेल का सेक्रेट्री से जुड़ा है.

ये भी पढ़ें:-
यूपी: कोर्ट ने बीजेपी विधायक, 2 अन्य के खिलाफ उत्पीड़न मामले में केस करने का आदेश दिया
दिवाली से पहले दिल्ली की वायु गुणवत्ता बिगड़ी
ED ने पीएमएलए मामले में मुख्तार अंसारी की सात सम्पत्तियां कुर्क की

5 की बात: हेट स्‍पीच पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - शिकायत न हो तो भी पुलिस खुद मामले का संज्ञान ले

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article