पुंछ हमले को लेकर ब्रिगेडियर सहित 3 अधिकारी अटैच किए गए, सेना कर रही है औपचारिक जांच

एक ब्रिगेडियर स्तर के अधिकारी को स्थानांतरित कर दिया गया और 48 राष्ट्रीय राइफल्स के तीन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. सेना ने इस घटना को गंभीरता से लिया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
सेना मामले की औपचारिक जांच कर रही है
पुंछ:

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना द्वारा कथित तौर पर पूछताछ के लिए बुलाए गए तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद ब्रिगेडियर सहित 3 अधिकारी अटैच किए गए हैं. साथ ही सेना ने मामले की औपचारिक जांच शुरू कर दी है. संबंधित घटनाक्रम में, एक ब्रिगेडियर स्तर के अधिकारी को स्थानांतरित कर दिया गया और 48 राष्ट्रीय राइफल्स के तीन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. सेना ने इस घटना को गंभीरता से लिया है.

पांच सैनिक हो गए थे शहीद 
21 दिसंबर को पुंछ के सुरनकोट इलाके में ढेरा की गली और बफलियाज़ के बीच धत्यार मोड़ पर आतंकवादियों सेना के 2 वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में चार सैनिक शहीद हो गए थे. सूत्रों ने कहा कि सुरनकोट बेल्ट के प्रभारी ब्रिगेडियर स्तर के एक अधिकारी को स्थानांतरित कर दिया गया और संबंधित इकाई के अन्य अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि सेना, पुलिस और नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और शांति बनाए रखने के लिए जिलों के संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस तथा अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं.

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे जम्मू क्षेत्र में समीक्षा के लिए पहुंचे
अधिकारियों ने बताया कि उनका यह दौरा ऐसे वक्त हो रहा है जब हाल ही में सीमावर्ती जिले पुंछ में सेना के वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में चार सैनिकों की शहादत के लिये जिम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सेना प्रमुख जम्मू पहुंचे और बाद में बल की परिचालन तैयारियों और मौजूदा सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए राजौरी-पुंछ सेक्टर के लिए रवाना हुए.

पुंछ और राजौरी में लगातार तीसरे दिन मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रहीं
हमले के बाद, 27 से 42 वर्ष की आयु के तीन नागरिकों को कथित तौर पर सेना ने पूछताछ के लिए बुलाया था. वे 22 दिसंबर को मृत पाए गए थे. अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल के पास बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है, जिसमें सुरनकोट और पास के राजौरी जिले के थानामंडी जंगल शामिल हैं. पुंछ और राजौरी में लगातार तीसरे दिन मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रहीं.

ये भी पढ़ें- आतंकवादियों के खिलाफ अभियान के बीच पुंछ, राजौरी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद

ये भी पढ़ें- Poonch Attack : आतंकवादियों की तलाश जारी, पुंछ और राजौरी में इंटरनेट सेवा सस्पेंड

Featured Video Of The Day
Lok Sabha-Rajya Sabha अध्यक्ष ने दी T20 में Team India को जीत की बधाई
Topics mentioned in this article