13 साल के बच्‍चे ने किया था विमान में बम रखे होने का मेल, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

दिल्‍ली से दुबई जा रहे विमान में बम होने की झूठी खबर देने वाला 13 साल का एक बच्‍चा था. टेक्निकल एविडेंस के आधार पर पुलिस उत्तराखंड के पिथौरागढ़ पहुंची.

Advertisement
Read Time: 3 mins
17 जून को IGI एयरपोर्ट के डायल कार्यालय को विमान में बम होने का ईमेल मिला था. (प्रतीकात्‍मक)
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली से दुबई की फ्लाइट (Delhi to Dubai Flight) में बम होने की झूठी सूचना का मेल एक 13 साल के बच्‍चे ने भेजा था. पुलिस उस तक न पहुंच सके, इसके लिए उसने नई मेल आईडी बनाई और फिर फ्लाइट की डिटेल निकाली. बम की झूठी जानकारी वाला मेल भेजकर उसने ईमेल आईडी को डिलीट कर दिया था. टेक्निकल साक्ष्‍यों के जरिए दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ पहुंची और 13 साल के बच्‍चे को पकड़ा. बाद में पुलिस ने बच्‍चे को माता-पिता के हवाले कर दिया. 

पुलिस के मुताबिक, 17 जून को दिल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट के डायल कार्यालय को एक ईमेल मिला था. ईमेल में लिखा था कि दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम रखा हुआ है. यह मेल मिलते ही तुरंत दिल्ली पुलिस को इसकी जानकारी दी गई, जिसके बाद सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए. फ्लाइट की पूरी जांच की गई और जांच के बाद ही फ्लाइट को भेजा गया. 

इस तरह पिथौरागढ़ पहुंची पुलिस 

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि जिस मेल आईडी से यह मेल किया गया था, वह ईमेल आईडी मेल भेजने के कुछ देर पहले ही बनाई गई थी और मेल भेजने के बाद उस आईडी को डिलीट कर दिया गया. टेक्निकल एविडेंस के आधार पर पुलिस की टीम पिथौरागढ़ पहुंची.

Advertisement

मौज-मस्‍ती के लिए भेजा था ईमेल

पुलिस को जांच में पता चला कि ईमेल को नवीं क्लास में पढ़ने वाले 13 साल के एक छात्र ने सिर्फ मौज-मस्‍ती के लिए भेजा था, जब पुलिस की टीम ने बच्‍चे से पूछताछ की तो उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसने सोशल मीडिया पर एक खबर पढ़ी थी, जिसमें लिखा था कि बच्चों ने बम की झूठी खबर की मेल की थी. इसके बाद उसने भी मौज-मस्‍ती के लिए यह मेल किया. 

पुलिस के मुताबिक, बच्‍चे ने बताया कि उसने जानबूझकर नया मेल बनाया और फिर उसे डिलीट कर दिया ताकि पुलिस उसे तक ना पहुंच सके. 

ये भी पढ़ें :

* धोखा और 40 गोलियां... बर्गर किंग हत्याकांड की आरोपी लेडी डॉन रेलवे स्टेशन पर आई नजर
* दिल्‍ली में जल संकट पर सियासत, AAP के 'पानी सत्‍याग्रह' पर BJP का बड़ा सवाल?
* बेटा चाहिए था... दिल्ली के एक परिवार ने जन्म होते ही दो नवजात बच्चियों की ली जान

Featured Video Of The Day
Kedarnath Avalanche Video: केदारनाथ मंदिर के पास एवलांच, पहाड़ के ऊपर से Glacier टूटकर गिरा