महिलाओं के सम्मान में एमपी सरकार की पहल, महिला स्टाफ ने संभाला सीएम की सुरक्षा का जिम्मा

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day 2022) पर यानि आज एमपी मुख्यमंत्री की सुरक्षा का जिम्मा महिलाएं संभाल रही है. यही नहीं, उनकी गाड़ी भी महिला ड्राइवर ही चला रही है. इसके अलावा अतिरिक्त स्टाफ में भी महिलाओं की तैनाती की गई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
भोपाल:

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा में महिला पुलिसकर्मी मुस्तैद हैं. राज्य की राजधानी भोपाल (Bhopal) में मुख्यमंत्री के सभी कार्यक्रमों की कमान महिला अधिकारी संभाल रही है. सीएम की कार चालक और जनसंपर्क अधिकारी समेत अन्य अधिकारी भी महिला ही हैं. महिला दिवस पर राजधानी पुलिस सहायक पुलिस आयुक्त बिट्टू शर्मा मुख्यमंत्री सुरक्षा की कमान संभाले हुई है.

राज्य सरकारी की तरफ से यह कदम मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day 2022) के अवसर पर महिलाओं की भागीदारी और समावेशिता के प्रतीक के रूप में उठाया गया है. सुरक्षा प्रभारी एसीपी बिट्टू शर्मा ने कहा, "मुख्यमंत्री ने आज के लिए सभी महिला कर्मचारियों को नियुक्त किया है, जिसमें ड्राइवर, सुरक्षाकर्मी आदि शामिल हैं. सीएम के लिए महिला सुरक्षा पूरे दिन तैनात रहेगी.

ये भी पढ़ें: 'हम झुकेंगे नहीं': शिवसेना पदाधिकारी के घर आयकर विभाग के छापेमारी पर आदित्य ठाकरे

सुरक्षा प्रभारी एसीपी बिट्टू शर्मा (Bittu Sharma) ने कहा, "हम सभी को अपने मुख्यमंत्री के लिए सुरक्षा स्टाफ के रूप में तैनात होने पर वास्तव में बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं. इस कदम से वास्तव में हम सभी का विश्वास भी बढ़ा है." आपको बता दें कि यह लगातार दूसरा ऐसा वर्ष है जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM) ने अपने लिए एक महिला सुरक्षा स्टाफ नियुक्त किया है.

VIDEO: Russia-Ukraine Crisis: रूस ने सीजफायर का किया ऐलान, यूक्रेन की सहमति का इंतजार

Featured Video Of The Day
HIBOX App Scam: Rhea Chakraborty को Delhi Police का Notice, 500 Crore की धोखाधड़ी का है मामला