CM योगी आदित्यनाथ ने बताया- कब मिलेगी कोरोनावायरस की वैक्सीन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दावा किया है कि एक महीने के भीतर COVID-19 की वैक्सीन (Vaccine) मिल जाएगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब तक कोरोनावायरस (Coronavirus) के 5,61,161 मामले सामने आ चुके हैं. 5,32,349 लोग ठीक हो चुके हैं और 8,011 मरीजों की मौत हुई है. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दावा किया है कि एक महीने के भीतर कोरोनावायरस की वैक्सीन (Vaccine) मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि संक्रामक वायरस को राज्य में पहले से ही काबू में किया गया है.

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'हम कोरोनावायरस की वैक्सीन पाने में करीब एक महीना दूर हैं. COVID-19 पहले से ही राज्य में काबू में है. विकसित देश जैसे अमेरिका में कोरोना से मृत्युदर करीब 8 प्रतिशत है लेकिन उत्तर प्रदेश में ये 1.04 फीसदी है.'

हमारी सरकार ने चार लाख से ज्‍यादा लोगों को दी सरकारी नौकरी : योगी आदित्यनाथ

CM योगी ने गोरखपुर स्थित AIIMS में 'स्वस्थ पूर्वी उत्तर प्रदेश' मुहिम के उद्घाटन समारोह में यह बात कही. उन्हें बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया था. उन्होंने राज्य सरकार द्वारा कोरोना पर काबू किए जाने को लेकर कहा कि WHO ने भी इसकी तारीफ की है और इसपर रिसर्च होनी चाहिए. बता दें कि हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा था कि अगले कुछ हफ्तों में भारत को वैक्सीन मिल जाएगी.

VIDEO: कोवैक्सीन पूरी तरह से भारतीय, शुरुआती ट्रायल में सुरक्षित पाई गई है : रणदीप गुलेरिया

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article