टिकट खरीदकर पुणे मेट्रो में सवार हुए PM मोदी, बच्चों के साथ की यात्रा

पीएम मोदी ने पुणे मेट्रो (Pune Metro) का उद्घाटन करते हुए गरवारे कॉलेज मेट्रो स्टेशन से आनंद नगर मेट्रो स्टेशन तक की यात्रा की.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज पुणेवासियों को मेट्रो (Metro) की सौगात दी. सबसे पहले पीएम ने स्टेशन पर पहुंचकर डिजिटल ऐप (Digital App)  के जरिए टिकट खरीदा. इसके बाद पीएम मेट्रो में सवार हुए. जहां वो स्कूल के बच्चों से बात करते नजर आए. पीएम ने मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करने के साथ ही शहर में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी. इसी के साथ गरवारे मेट्रो स्टेशन (Metro Station) पर पीएम मोदी ने एक प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया.

मेट्रो में सवार पीएम मोदी

ये भी पढ़ें: Pune Metro : आज पुणे को मिली मेट्रो की सौगात, जानिए टाइमिंग, रूट्स और दूसरी डिटेल्स

पीएम मोदी ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करने के बाद टिकट खरीदा और फिर वो ट्रेन में सवार हुए, जहां वो स्कूली के बच्चों के साथ बड़े प्यार से बातचीत करते दिखें.पीएम मोदी कुल 32.2 किमी की पुणे मेट्रो रेल परियोजना के 12 किमी खंड का उद्घाटन किया. इस पूरी परियोजना 11,400 करोड़ रुपये से अधिक की कुल लागत से बनाई जा रही है. इसी के साथ पीएम ने  करीब 11 बजे पुणे नगर निगम परिसर में श्री छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण किया.

आपको बता दें कि यह मूर्ति 1850 किलोग्राम गन मेटल से बनी है और लगभग 9.5 फीट ऊंची है. इस परियोजना को पुणे में ट्रैफिक से निजात दिलाने और बुनियादी ढांचा को बेहतर बनाने के नजरिए से देखा जा रहा है. इस परियोजना की आधारशिला 24 दिसंबर 2016 को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा ही रखी गई थी. इस पूरी परियोजना में 11,400 करोड़ रुपये से अधिक की रकम खर्च हुई है.

VIDEO: रूस-यूक्रेन की जंग से महंगाई बेकाबू, रिकॉर्ड स्‍तर पर कच्‍चा तेल तो गेहूं और अन्‍य चीजों के भी दाम बढ़े

Featured Video Of The Day
Instagram का नया 'Teen Accounts' फ़ीचर माता-पिता को बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में करेगा मदद