कर्नाटक में हटाया गया नाइट कर्फ्यू, एक द‍िन पहले ही हुआ था लागू

कर्नाटक सरकार ने कोरोना के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के संक्रमण को काबू करने के लिए एहतियातन लगाए गए नाइट कर्फ्यू को वापस ले लिया है. बुधवार को ही सरकार ने एक जनवरी तक रात में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया था.

Advertisement
Read Time: 19 mins
बेंगलुरू:

कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के संक्रमण को काबू करने के लिए एहतियातन लगाए गए नाइट कर्फ्यू (Karnataka night curfew) को वापस ले लिया है. बुधवार को ही सरकार ने एक जनवरी तक रात में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया था. बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कोविड-19 के लिए राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) के सदस्यों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी जिसके बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार रात से ही दो जनवरी तक कर्फ्यू लगाने व इसकी अवधि रात 10 बजे से सुबह छह बजे रखने की घोषणा की थी.

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, "जनता की राय को देखते हुए कि रात के कर्फ्यू की कोई जरूरत नहीं थी, निर्णय की समीक्षा की गई और कैबिनेट के सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रात के कर्फ्यू को वापस लेने का फैसला किया गया."

हालांकि, मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए फेसमास्क का प्रयोग करते रहें, हाथों को नियमित अंतराल पर धोते रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

Advertisement

सोमवार को महाराष्ट्र ने मुंबई सहित कुछ अन्य शहरों में 5 जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू की घोषणा की थी. हालांकि, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक दिन पहले कहा था कि वो नाइट कर्फ्यू के खिलाफ हैं, हालांकि एक्सपर्ट्स इसकी सलाह दे रहे हैं.

Advertisement

महाराष्ट्र में कोविड के अब तक कुल 19,02,458 मामले सामने आए हैं, जो देश में राज्यवार सबसे ज्यादा हैं. इसके बाद कर्नाटक का नंबर है, जहां अब तक कुल 9,11,382 मामले दर्ज किए गए हैं.

Advertisement
क्या कोविड के नए स्ट्रेन को पकड़ पाएगा RT-PCR?

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: हरियाणा में BJP का सत्ता से 'एग्जिट', Congress की वापसी