महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल ने जेल में अर्नब गोस्‍वामी के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर जताई 'चिंता'

महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल (Maharashtra Governor) भगत सिंह कोश्‍यारी ने इस मामले में दखल दिया है और राज्‍य सरकार के समक्ष चिंता का इजहार किया.

Advertisement
Read Time: 20 mins
मुंंबई:

रिपब्लिक टीवी के एंकर अर्नब गोस्‍वामी (Arnab Goswami) ने अपनी गिरफ्तारी के बाद आरोप लगाया है कि जेल में उन्‍हें परेशान किया जा रहा है और परिजनों से मिलने नहीं दिया जा रहा. महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल (Maharashtra Governor) भगत सिंह कोश्‍यारी ने इस मामले में दखल दिया है और राज्‍य सरकार के समक्ष चिंता का इजहार किया. राज्‍यपाल कोश्‍यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) से सोमवार सुबह बात की और जेल में अर्नब की सुरक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर अपनी चिंता जताई. राज्‍यपाल ने यह भी कहा कि परिवार को अर्नब से मिलने की इजाजत दी जाए.

अर्नब गोस्वामी पर हिरासत में मोबाइल के इस्तेमाल का आरोप, तलोजा जेल भेजा गया

 कथित तौर पर मोबाइल फोन को इस्‍तेमाल करते हुए पाए जाने के बाद अर्नब को रविवार को जेल के क्‍वारंटाइन सेंटर से जेल शिफ्ट किया गया है. उन पर पहले भी फोन के जरिये सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करने का आरोप लगा था. हालांकि पिछले सप्‍ताह गिरफ्तार किए जाने के बाद उनका मोबाइल जब्‍त कर लिया गया था. अर्नब को जब पुलिस वैन से तलोजा जेल ले जाया जा रहा था तो उन्‍होंने वैन से मीडिया को आवाज लगाई थी और आरोप लगाया था कि अलीबाग के जेलर ने शनिवार शाम उनसे मारपीट की और उनकी जिंदगी खतरे में है.

अर्नब गोस्वामी के समर्थन में प्रदर्शन करने आए तेजिंदर बग्गा और कपिल मिश्रा गिरफ्तार

Advertisement

अर्नब ने कहा था कि उन्‍हें परिवार से भी मिलने नहीं दिया जा रहा है. एक बयान में अर्नब की पत्‍नी सम्‍यब्रता रे गोस्‍वामी ने भी कहा है,'मेरे पति जो चार रात से न्‍यायिक हिरासत में हैं, के साथ जेल में अच्‍छा व्‍यवहार नहीं किया जा रहा है. उन्‍हें खींचा  और घसीटा गया.' रिपब्लिक टीवी की वरिष्ठ कार्यकारी संपादक और अर्नब की पत्नी सम्यब्रताा राय ने कहा कि उनके पति को फर्जी आरोपों में फंसाया गया है. उन्होंने कहा कि अर्नब पहले ही चार रातें जेल में बिता चुके हैं. उनकी जान को खतरा बना हुआ है. जेल में उनकी पिटाई की गई है. भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने एक ट्वीट कर कहा रि उन्होंने तलोजा जेल के जेलर से मुलाकात की और जेलर ने आश्वासन दिया कि गोस्वामी का उत्पीड़न नहीं होगा और उन्हें आवश्यक चिकित्सा दी जाएगी.

Advertisement

गौरतलब है कि अर्नब और दो अन्‍य लोगों को  4 नवंबर को आर्किटेक्‍स अन्‍वय नायक और उनकी मां को वर्ष 2018 में आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अर्नब और इन दोनों पर अन्‍वय के बकाया का भुगतान नहीं करने का आरोप है. इन भी को 18 नवंबर तक न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया है.

Advertisement

सिटी सेंटर: Republic TV के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार

Featured Video Of The Day
NDTV Auto Show: Kia Carnival और Kia EV9 हुई Launch, दोनों में से बेहतर कौन | NDTV India
Topics mentioned in this article